comScore
Dainik Bhaskar Hindi

सिंबा फिल्म रिव्यू: टिपिकल रोहित शेट्टी मसाला मूवी, जबरदस्त एक्टिंग, कॉमेडी और एक्शन से भरपूर

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 28th, 2018 12:37 IST

6.1k
1
0
सिंबा फिल्म रिव्यू: टिपिकल रोहित शेट्टी मसाला मूवी, जबरदस्त एक्टिंग, कॉमेडी और एक्शन से भरपूर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रणवीर सिंह की मोस्ट अवेटेड फिल्म सिंबा 28 दिसंबर को रिलीज कर दी गई है। फिल्म में रणवीर के ऑपोजिट सारा अली खान है। फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है।भारत से पहले फिल्म गुरुवार को UAE में रिलीज हुई। वहीं आज भारत और अन्य देशों में फिल्म रिलीज हो गई है। जिसके बाद फिल्म का पहला रिव्यू सामने आ चुका है। आइए एक नजर डालते हैं फिल्म के फर्स्ट रिव्यू पर।


ढेरा सारे मसालों से पकी सिंबा

सिंबा टिपिकल रोहित शेट्टी मसाला फिल्म है। कॉमेडी से लेकर रोमांस और एक्शन तक फिल्म में सबकुछ सही संतुलन में है। अजय देवगन का किरदार भी असर छोड़ने वाला है। साथ ही अक्षय कुमार का भी सरप्राइज कैमियो है। सारा की परफॉर्मेंस भी अच्छा है। सिंबा की कहानी में भले नयापन ना हो मगर एक अलग ट्रीटमेंट के साथ रोहित शेट्टी ने पूरी तरह मनोरंजक फिल्म बनाई है। फिल्म के एक-एक फ्रेम पर उनकी पकड़ साफ नजर आती है। फिल्म की भव्यता के लिए जाने जाने वाले रोहित शेट्टी ने इस फिल्म को भी भव्यता की चरम पर लाकर खड़ा किया है। रणवीर ने पुलिस वाले का किरदार बखूबी निभाया है। फिल्म में कॉमेडी है, एक्शन है, रोमांस है और साथ ही साथ एक सशक्त संदेश भी है। अभिनय की बात करें तो बाजीराव और अलाउद्दीन खिलजी से और एक कदम आगे जाते रणवीर सिंह को स्क्रीन पर देखते ही बनता है। वो इमोशन हो या फिर कॉमेडी एक्शन रणवीर सिंह हर पहलू पर 100 प्रतिशत खरे उतरते हैं। उनके इस यादगार परफॉर्मेंस से एक बात तय हो गई कि सिंबा का सफर यहां नहीं रुकेगा सिंबा 2 और सिंबा 3 से भी कहीं आगे जाता हुआ कारवां साफ नजर आता है।


कहानी 

फिल्म की कहानी गोवा की दिखाई जा रही है जहां पर रणवीर सिंह एक घूसखोर पुलिसवाले के किरदार में नजर आ रहे हैं। रणवीर सिंह फिल्म में एक गुंडे के लिए काम करते दिखाई दे रहे हैं जिसका रोल एक्टर सोनू सूद प्ले कर रहे हैं। रणवीर फिल्म में एक ऐसे पुलिसवाले बने हैं जो इस प्रोफेशन में आया ही इसलिए है ताकि पैसा कमा सके लेकिन एक हादसा इस पुलिसवाले की जिंदगी हमेशा के लिए बदल देता है। अब आगे क्या टर्न्स और ट्विस्ट आएंगे ये तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन फिल्म के ट्रेलर से इतना पता चल गया है कि ये कहानी अजय देवगन की 'सिंघम' का एक पार्ट है।


 

सभी एक्टर्स ने किया बेहतरीन काम

सारा अली खान फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक नायाब तोहफा बनकर आई हैं जिसे उन्होंने पहली फिल्म से साबित कर दिया है। सोनू सूद एक अलग अंदाज में नजर आते हैं। उनको देखकर एहसास होता है ये पात्र सचमुच इतना खतरनाक हो सकता है,साथ ही उतना ही मानवीय भी। मराठी के सुपरस्टार सिद्धार्थ जाधव ने भी अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराई है। ईमानदार हवलदार बने आशुतोष राणा अपने किरदार को एक अलग स्तर पर ले जाते हैं। मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अरुण नलावडे और अश्विनी कलसेकर समेत बाकी सभी अभिनेताओं में अपने अपने किरदारों में जान फूंकी है। कमर्शियल सिनेमा के रग रग से वाकिफ हो चुके रोहित शेट्टी ने एक छोटे से ही किरदार में सिंघम की एंट्री करा कर जनता को अफने नाम कर लिया। 

बेहतरीन संगीत

बादशाह, तनिष्क बागची, अमर मोहिले समेत सभी संगीतकारों ने चार्टबस्टर संगीत दिया है। जोमोन टी जॉन की सिनेमैटोग्राफी फिल्म को ना सिर्फ भव्य बनाती है बल्कि मंत्रमुग्ध कर देती है। बंटी नागी ने फिल्म को बेहतरीन ढंग से एडिट किया है। कुल मिलाकर सिंबा एक बेहतरीन मनोरंजक फिल्म है जिसका आनंद आप सपरिवार उठा सकते हैं। 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download