बैडमिंटन: वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंची सिंधु, इंतानोन को दी शिकस्त

Sindhu won semifinal match of World Tour Finals in Guangzhou china
बैडमिंटन: वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंची सिंधु, इंतानोन को दी शिकस्त
बैडमिंटन: वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंची सिंधु, इंतानोन को दी शिकस्त
हाईलाइट
  • थाइलैंड की रतचनोक इन्तानोन को हराया
  • शनिवार को चीन के ग्वांगझू में हुए सेमीफाइनल
  • सिंधु ने इंतनोन को 21-16
  • 25-23 से शिकस्त दी

डिजिटल डेस्क, ग्वांगझू (चीन)। ओलंपिक में रजत पदक जीतने वालीं भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु बीडब्लूएफ विश्व टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंच गई हैं। शनिवार को चीन के ग्वांगझू में हुए सेमीफाइनल में उन्होंने थाइलैंड की रतचनोक इन्तानोन को हरा दिया। रतनाचोक 2013 में विश्व चैंपियन रही हैं। इस समय इंतानेन देश की आंठवे नंबर की खिलाड़ी भी हैं।


शनिवार को हुए 54 मिनट के मैच में वर्ल्ड नंबर-6 खिलाड़ी सिंधु ने इंतनोन को 21-16, 25-23 से शिकस्त दी। इससे पहले पिछले साल सिंधु इस टूर्नामेंट की उपविजेता भी रह चुकी हैं। फाइनल में सिंधु का मुकाबला रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा। पिछले साल का मैच सिंधु, ओकुहारा से ही हारी थीं। दोनों अब तक एक दूसरे के खिलाफ 6-6 मुकाबलें जीत चुकी हैं। 


इससे पहले सिंधु ने शुक्रवार को वर्ल्ड रैंकिग में 12वें नंबर की खिलाड़ी बेवेन झांग को 21-9, 21-15 से नॉकआउट किया था। इस टूर्नामेंट में सिंधु ने तीसरे साल जगह बनाई है। इधर, पहली बार टूर्नामेंट क्वालिफाई करने वाले भारत के समीर वर्मा भी गुप्र बी का मैच जीत चुके हैं, उन्होंने नॉकआउट में अपनी जगह बनाई है। फाइनल में पहुंचने के लिए समीर को ऑल इंग्लैंड के चैंपियन चीन के शी यूकी को हराना होगा। शी यूकी विश्व चैंपियन के सेमीफाइनल में भी अपनी जगह बना चुके हैं।

 

 

 

Created On :   15 Dec 2018 8:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story