comScore

कमलनाथ ने ली जिम्मेदारी - सिंगरौली का विकास छिंदवाड़ा की तर्ज पर होगा

March 09th, 2019 14:25 IST
कमलनाथ ने ली जिम्मेदारी - सिंगरौली का विकास छिंदवाड़ा की तर्ज पर होगा

डिजिटल डेस्क ,सिंगरौली (वैढन)। जय किसान फसल ऋण माफी योजना एवं महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं कमलनाथ, जिम्मेदारी लेता हूं कि सिंगरौली का विकास छिंदवाड़ा की तर्ज पर होगा। एनसीएल बाउंड्री मैदान बिलौजी में आयोजित सम्मेलन में उपस्थित सिंगरौली की जनता को भरोसा दिलाया कि जो छिंदवाड़ा में हुआ है, वैसा ही विकास सिंगरौली में भी होगा, लेकिन आपको भी एक जिम्मेदारी लेनी होगी कि सिंगरौली का झंडा दिल्ली की संसद तक पहुंचाना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि फसल तभी अच्छी होगी, जब उसकी देखभाल करने वाला अच्छा होगा। इसलिये गुमराह करने वालों को नहीं बल्कि काम करने वालों को चुनकर दिल्ली भेजिये। सभा के दौरान जहां मुख्यमंत्री ने सिंगरौली की जनता को विकास का भरोसा दिलाया, वहीं भाजपा पर जमकर प्रहार किये। उन्होंने कहा कि एक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का नाम लेने को कहो तो नहीं ले पायेंगे, लेकिन बात करेंगे राष्ट्रवाद की। उन्होंने कहा कि माइनिंग कॉलेज भी खुलेगा और युवाओं को रोजगार भी मिलेंगे, लेकिन प्रदेश की जनता से आह्वान करता हूं कि अब ठगे मत जाना। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के कारण ऋण माफी योजना में कुछ गतिरोध होगा, लेकिन प्रदेश के 56 लाख किसानों को इसका फायदा अवश्य मिलेगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात तक 25 लाख किसानों का कर्ज माफ हो जायेगा।
बहुत साल बाद आया, याद आ गई जवानी
माइक संभालते ही मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत दिनों बाद सिंगरौली आया हूं, यहां आकर मुझे अपनी जवानी याद आ गई। उसके बाद उन्होंने सभा में बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग संकल्प लीजिये गुमराह करने वालों का साथ मत दीजिये। सच्चाई का साथ दीजिये, जो आपके साथ खड़ा हो उसकी सरकार बनवाए, क्योंकि सोनिया जी आप लोगों के लिये जो योजनाएं बनाकर दिल्ली से भेजतीं थीं। शिवराज सिंह उसी पैसे और योजना पर अपनी फोटो लगवा देते थे। इसलिये आप लोग सच्चाई का साथ दीजिये।
दो लाख माफ किये तो दो हजार भी दे देंगे
नाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मोदी जी को किसानों की चिंता हो गई और उन्होंने साल में किसानों को 2 हजार रूपये देने की घोषणा की। मैने कहा कि प्रधानमंत्री जी किसानों को लेकर आप मत चिंतित होइये, जब हम दो लाख तक कर्ज माफ कर रहे हैं तो दो हजार और दे देंगे। उन्होंने नोटबंदी पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि महिलाओं के बचत कर रखे गये रुपये भी निकलवा लिये लेकिन फायदा क्या हुआ। न तो कालाधन आया और न ही भ्रष्टाचार रूका, आतंकवाद तो अपने चरम पर पहुंच गया।
प्रदेश का पहला माइनिंग कॉलेज सिंगरौली में खुलेगा: प्रदीप
जिले के प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश का पहला माइनिंग कॉलेज सिंगरौली में खुलेगा और बहुत शीघ्र खुलेगा। उन्होंने कहा कि सिंगरौली की चमक देखने लायक होगी, क्योंकि कांग्रेस सरकार में काम ज्यादा प्रचार कम होता है। उन्होंने कहा कि जिले का विकास छिंदवाड़ा मॉडल पर किया जायेगा, हर घर को पानी, बिजली और सडक मिलेगी। हर युवा को रोजगार मिलेगा, किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य मिलेगा। प्रभारी मंत्री ने कहा कि आज सिंगरौली के लिये बहुत ही शुभ दिन है क्योंकि महिलाओं, किसानों, बेरोजगारों, गौमाता के लिये मुख्यमंत्री जी ने सौगातें दी हैं। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र शिवराज मामा के टारगेट पर था, इसलिये हमें यहां से अपेक्षित सीटें प्राप्त नहीं हुईं, लेकिन अगले चुनाव में दिख जायेगा।

कमेंट करें
CzYtp