राखियों से गुलजार हुआ बाजार , दूर रहने वाले भाइयों को राखी भेज रही बहनें

Sisters sending rakhi to brothers raksha bandhan festival 2019
राखियों से गुलजार हुआ बाजार , दूर रहने वाले भाइयों को राखी भेज रही बहनें
राखियों से गुलजार हुआ बाजार , दूर रहने वाले भाइयों को राखी भेज रही बहनें

 डिजिटल डेस्क,नागपुर। भाई-बहन की खट्टी-मीठी नोक-झोंक तो हमेशा चलती रहती है। उन्हें रक्षाबंधन का भी खास इंतजार होता है। बहनें इस दिन भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर उसकी लंबी उम्र की कामना करती हैं और भाई से जीवनभर उसकी रक्षा करने का वचन लेती हैं। पंद्रह अगस्त और रक्षाबंधन का पर्व एक ही दिन होने से बाजार में ढेरों आइटम की बहार है।  बाजारों में राखियां और गिफ्ट्स सज गए हैं। मार्केट में राखी के पर्व को लेकर चहल-पहल देखने को मिल रही है। फेस्टिवल सीजन की शुरुआत भी इसी त्योहार से ही मानी जाती है। समय के साथ-साथ अब रक्षा सूत्र का ट्रेंड और स्टाइल भी बदलने लगा है। राखी पर कस्टमाइज्ड राखियां और गिफ्ट्स तैयार हो रहे हैं। इन उपहारों की तरफ सभी का रुझान है। साथ ही बहनों ने अपने भाइयों को राखी भी भेज दी है। कई भाई-बहन वीडियो कॉलिंग के जरिए एक-दूसरे को देखकर ही रक्षाबंधन मनाने वाले हैं। भाइयों ने अपनी बहनों के लिए ऑनलाइन गिफ्ट्स ऑर्डर कर दिए हैं। भाई-बहनों ने विशेष तैयारी की है।

ऑनलाइन बुकिंग

रक्षाबंधन पर  बच्चों की पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर राखियां बाजार में अनेक वेरायटी में उपलब्ध हैं। इसके साथ ही छोटे बच्चों के लिए कपड़े का बढ़िया कलेक्शन है। बच्चों की कस्टमाइज राखियों में बच्चे की फोटो को बड़ी कर और बाकी बॉडी में कार्टून करेक्टर का इस्तेमाल कर तैयार किया गया है। विभिन्न शॉपिंग साइट्स पर ऑनलाइन राखियों की भरमार है। यहां से गिफ्ट का कॉम्बो बुक किया जा रहा है। पोस्ट ऑफिसों में राखी भेजनेवालों की भीड़ देखी जा रही है। जो पोस्ट ऑफिस खाली-खाली रहते हैं, वहां भी इन दिनों रौनक बढ़ गई है।

कस्टमाइज्ड गिफ्ट  

रक्षाबंधन के लिए विशेष कस्टमाइज्ड गिफ्ट्स तैयार किए जा रहे हैं। लेदर बैंड के स्टाइल में नाम लिखी राखी, साथ में स्वीट्स बॉक्स, पोट्रेट राखी, प्लेटर्स, एक्रेलिक बोर्ड के फ्रेम डिमांड के अनुसार तैयार हो रहे हैं। इसके साथ ही मार्केट में हर आयु वर्ग के लिए गिफ्टस भी हैं। राखी को लेकर इस बार जो चीज खास है, वह है कस्टमाइज्ड प्लेटर्स राखी कॉम्बो पैक।  साथ ही स्वीट्स का एक बॉक्स भी उस प्लेटर्स में हैं, जिसमें चॉकलेट डाली गई है। खास बात यह है कि इसमें सजाई गई राखी में भाई की तस्वीर भी होगी। इसी में चावल और टिके की प्लेट भी सजी है।

Created On :   12 Aug 2019 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story