पत्रकार संदीप की मौत या मर्डर ? SIT करेगी जांच, देखें CCTV वीडियो

पत्रकार संदीप की मौत या मर्डर ? SIT करेगी जांच, देखें CCTV वीडियो

डिजिटल डेस्क, भिंण्ड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में हुई पत्रकार संदीप शर्मा की संदिग्ध मौत की जांच एसआईटी करेगी। एसपी प्रशांत खरे ने एसआईटी का गठन किया है। इस जांच टीम में डीएसपी राकेश छारी, टीआई मेहगांव नरेंद्र त्रिपाठी, टीआई कोतवाली शैलेन्द्र कुशवाह, एसआई आशुतोष शर्मा, एएसआई सत्यवीर सिंह और साइबर सेल शामिल हैं।

ट्रक ने पत्रकार संदीप को कुचला 

दरअसल कोतवाली थाना के सामने एक तेज रफ्तार ट्रक ने पत्रकार संदीप शर्मा को कुचल दिया। घटना के बाद ट्रक ड्राइवर ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया। वहीं गंभीर रूप से घायल हुए पत्रकार संदीप शर्मा को डायल 100 से तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान उन्होने दम तोड़ दिया। 

पत्रकार की हत्या या मौत ? 

पत्रकार संदीप शर्मा ने भिंड में रेत माफिया और पुलिस की मिलीभगत का स्टिंग किया था। संदीप शर्मा तत्कालीन अटेर एसडीओपी इंद्रवीर भदौरिया का स्टिंग करने के बाद चर्चा में आ गए थे। हालांकि कुछ दिन पहले उन्होंने अपनी हत्या की आशंका जताते खुद एसपी सहित पीएम और मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा था। संदीप शर्मा एक न्यूज चैनल के लिए काम करते थे।

सामने आया सीसीटीवी वीडियो

इस पूरी घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आ गया है। जिसमें साफ नजर आ रहा है कि ट्रक चालक ने गलत साइड जाकर बाइक सवार पत्रकार संदीप को कुचल दिया और तेज रफ्तार से भाग निकला।

दैनिक भास्कर के पत्रकार की गाड़ी से कुचल कर हत्या

बिहार में भी दैनिक भास्कर के पत्रकार नवीन निश्चल की रविवार रात लगभग 8 बजे हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक आरा में दंगों के आरोपी मोहम्मद हरसू और उसके साथियों ने स्कार्पियों से कुचल कर पत्रकार की हत्या की है। नवीन निश्चल के साथ एक और पत्रकार विजय सिंह भी था। विजय की भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ये दोनों पत्रकार रामनवमी जुलूस का कवरेज कर लौट रहे थे। 
 

लोगों ने गाड़ी में लगाई आग

हालांकि वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए लेकिन घटना से गुस्साए लोगों ने स्कार्पियो को जलाकर दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की।

पत्रकारों को कुछ घंटे पहले मिली थी धमकी

बताया जा रहा है कि घटना से कुछ घंटे पहले ही आरोपियों ने पत्रकार को एक खबर लिखने को लेकर धमकी भी दी थी। जिसके बाद दोनों पत्रकारों को मौत के घाट उतार दिया।   

Created On :   26 March 2018 9:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story