Skoda Superb के वो शानदार फीचर्स जो दूसरी महंगी कारों में नहीं होते

Skoda Superb features that even Audis, BMWs, Mercedes dont have.
Skoda Superb के वो शानदार फीचर्स जो दूसरी महंगी कारों में नहीं होते
Skoda Superb के वो शानदार फीचर्स जो दूसरी महंगी कारों में नहीं होते

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्कोडा की कार अपनी बेहतरीन बिल्ट क्वॉलिटी के लिए जानी जाती हैं। लेकिन स्कोडा की कार बदलते दौर के साथ हाईटेक भी होती जा रही हैं। स्कोडा की सुपर्ब एक बेहतरीन कार है। 25 लाख रुपये की एक्सशोरूम प्राइज के साथ सुपर्ब ऐसी कार है जो कि ऑडी ए3, मर्सडीज सीएलए क्लास और BMW 3 सीरीज जैसी जर्मन एंट्री लेवल सेडान्स से काफी बेहतर हैं। कम प्राइस टैग के साथ भी स्कोडा सुपर्ब में बेहतरीन फीचर्स की लंबी लिस्ट है। जो ऊंची कीमत वाली कारों के साथ भी नहीं आती। आज हम आपको स्कोडा के 5 ऐसे फीचर्स बताने जा रहे हैं जो ऑडी ए3, मर्सडीज सीएलए क्लास और BMW 3 सीरीज से बेहतर हैं। 

ईजी पार्किंग

स्कोडा की सुपर्ब में ईजी पार्किंग फीचर है जो गाड़ी को मुश्किल जगहों पर पार्क करने में मददगार साबित होता है। खाली पार्किंग स्पॉट ढूंढने के बाद गाड़ी का सिस्टम कार की स्टीयरिंग व्हील संभाल लेता है। फिट फ्रंट और रियर सेंसर की मदद से ये फीचर गाड़ी को पार्किंग स्पेस में घुसा देता है। ईजी पार्क सिस्टम गियर सलेक्टर को ड्राइव या रिवर्स मोड में डालने और एक्सीलीरेटर और ब्रेक इस्तेमाल करने को कहता है। और स्टीयरिंग व्हील को खुद गाड़ी ही संभालती है।

पेनोरमा सनरूफ

स्कोडा सुपर्ब में बड़ी सी पैनोरमा सनरूफ है। जहां  ऑडी ए3, मर्सडीज सीएलए क्लास और BMW 3 सीरीज में आम सनरूफ मिलती है, सुपर्ब का सनरूफ काफी बड़ा है और रियर सीट के पैसेंजर भी हवादार केबिन का मजा ले सकते हैं। पैनोरमा सनरूफ इंडिया में बस जर्मन कार निर्माता के हाई एंड मॉडल्स में मिलता है।

वेंटीलेटेड सीट्स

स्कोडा सुपर्ब में वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स के साथ 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है। कार का क्लाइमेट कंट्रोल ड्राइवर, को-ड्राइवर और रियर सीट पैसेंजर के लिए सेट किया जा सकता है। साछ ही स्कोडा सुपर्ब के फ्रंट सीट वेंटीलेटेड हैं जो और भी ज्यादा कंफर्ट प्रदान करता है।  ऑडी, मर्सडीज और BMW में भी ऐसे फीचर्स मिलते हैं लेकिन ये इंडियन मार्केट में काफी महंगे मॉडल्स के साथ आते हैं।

एडाप्टिव हेडलैंप्स

स्कोडा सुपर्ब में Bi-Xenon हेडलैंप्स मिलते हैं इसमें कट क्रिस्टल एलिमेंट हैं। इन खूबसूरत हेडलैंप्स में अडॉप्टिव फ्रंटलाइट सिस्टम है जो कई चीजों को कंट्रोल करता है। इस सिस्टम में लैंप्स की ऑटोमैटिक लेवलिंग और कर्व लाइट असिस्ट मिलती है। इसके मदद से लाइट रोड पर केंद्रित रहती है और अच्छी विसिबिलिटी मिलती है। ऑटोमैटिक हैडलेंप कर्विंग से मोड पर लाइट मुड़ जाती है जिससे रात को ड्राइविंग आसान हो जाती है।  ये जर्मन लक्जरी कार्स में ऑप्शनल एक्सेसरी के रूप में मिलती है जिससे गाड़ियां और भी ज्यादा महंगी हो जाती हैं।

इलेक्ट्रिक टेलगेट

सुपर्ब में इलेक्ट्रिक टेलगेट मिलता है। नौचबैक स्टाइल वाला टेलगेट 2 ऑप्शन में खुलता है जिससे बूट में बड़ी चीजें भी समा जाती हैं। सबसे खास बात ये है कि यदि आपके हाथ में लगैज है तो ये कार आपके पैर के इशारे को समझकर खुदबा खुद टेलगेट खोल देती है। इंडिया में इलेक्ट्रिक टेलगेट सिर्फ महंगी जर्मन कारों में उपलब्ध है।


 

Created On :   11 July 2018 4:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story