comScore

आपके सोने का तरीका खोलता है पार्टनर से आपके रिश्ते के कई राज 

September 01st, 2018 14:07 IST
आपके सोने का तरीका खोलता है पार्टनर से आपके रिश्ते के कई राज 

डिजिटल डेस्क । आप अपने पार्टनर से कितने क्लोज हैं और उससे कितना प्यार करते हैं ये तो आप कई मौकों पर जाहिर कर सकते हैं और कई मौकों पर ये भी जान पाते हैं कि आपके बीच कितना प्यार हैं। आप एक दूसरे के कितने करीब हैं, लेकिन हो सकता है खुली आंखों से आपको ये इतना समझ ना आए, क्योंकि कई बार झूठ खुली आखों से भी नजर नहीं आता है। इसलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह आप सोते हुए आपके रिश्ते की गहराई नाप सकते हैं। आपको ये अजीब लगेगा, लेकिन ये सच है कि आप आपके और आपके पार्टनर के सोने के तरीके से पता चलता है कि आपके आपसी रिश्ते कैसे है ? 

एक ऑनलाइन ग्रुप मैट्रेस अडवाइजर ने एक सर्वे करवाया जिसमें लोगों के सोने का तरीका और उनके रिश्ते के बीच संबंध के बारे में जानने की कोशिश की गई। 18 से 73 साल के बीच के 1 हजार प्रतिभागियों को इस सर्वे में शामिल किया गया और इस सर्वे के नतीजे बेहद रोचक थे।

एक दूसरे को देखते हुए सोना

जो कपल्स एक दूसरे की तरफ फेस करते हुए सोते हैं उनकी सेक्स लाइफ सबसे अमेजिंग होती है। इतना ही जो कपल्स एक दूसरे के साथ लिपटकर सोते हैं उनका सेक्स सेशन सबसे ज्यादा इंटेंस होता है। हालांकि इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि एक दूसरे को फेस करते हुए सोना पैशनेट पोजिशन है और इस दौरान जब पार्टनर इंटिमेट होते हैं तो उनके बीच आई कॉन्टैक्ट हमेशा बना रहता है।

पीठ की तरफ से लिपटना

ये एक क्लासिक पोजिशन है जो सेक्स के मामले में दूसरे नंबर पर है। इस स्लीपिंग पोजिशन की सबसे अच्छी बात यह है कि ऐसा लगता है कि मानो कपल एक दूसरे को टाइट हग देते हुए गहरी नींद में सो गए हों। साथ ही इस पोजिशन में सोने के दौरान इंटिमेट होना भी आसान होता है।

बाहों में भरकर सोना

यह वह पोजिशन है जिसमें एक पार्टनर (पुरुष हो तो बेहतर) अपनी बांहों को पार्टनर के गले में तकिए की तरह आरामदायक तरीके से डालता है और फीमेल पार्टनर उसके सीने पर अपना सिर रखकर सो जाती है। इस पोजिशन की खास बात यह है कि इसमें आपको अपने पार्टनर की दिल की धड़कन सुनायी देती है। इस पोजिशन में सोने वाले कपल्स सबसे रोमांटिक तरीके से लव मेकिंग करते हैं।

हग करते हुए सोना

क्या कभी आप पार्टनर के साथ इस तरह से चिपक कर सोएं हैं जैसे कोआला बेयर पेड़ से चिपकता है। इसे साइड हग भी कहते हैं। हम आपको बता दें कि बहुत से लोग ऐसा करते हैं। पार्टनर के साथ इतने क्यूटली सोने को भला कोई कैसा मना कर सकता है। हो सकता है आपको सोने की यह पोजिशन बाकियों की तुलना में रोमांटिक न लगे लेकिन अगर आप पार्टनर के साथ कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो इस स्लीपिंग पोजिशन को ट्राई कर सकते हैं।

किस पोजिशन में ज्यादा सेक्स?

इसमें कोई शक नहीं कि आपके सोने के तरीके का आपकी ओवरऑल सेहत पर असर पड़ता है। लेकिन यह स्टडी आंखें खोलने वाली थी जब प्रतिभागियों से सोने के उस तरीको को रैंक करने के लिए कहा गया जिसमें वो सबसे ज्यादा सेक्स करते हैं।
 

कमेंट करें
vK4z8