MP: चार्जिंग के दौरान मोबाइल में ब्लास्ट, 12 साल के बच्चे की मौत

Smartphone exploded while charging in Dhar Madhya Pradesh, 12 year old boy died
MP: चार्जिंग के दौरान मोबाइल में ब्लास्ट, 12 साल के बच्चे की मौत
MP: चार्जिंग के दौरान मोबाइल में ब्लास्ट, 12 साल के बच्चे की मौत

डिजिटल डेस्क, धार। ऐसे तो स्मार्टफोन ने कई काम आसान कर दिए हैं, लेकिन यही फोन उस वक्त जानलेवा बन गया जब इसमें ब्लास्ट हुआ। दरअसल मोबाइल फोन में चार्जिंग के दौरान विस्फोट होने की घटनाए पहले भी सामने आ चुकी हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के धार जिले का है। जहां चार्जिंग के दौरान मोबाइल में ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आने से एक बच्चे की जान भी चली गई। 

जानकारी के मुताबिक, यह घटना बदनावर थाना क्षेत्र के वडलीपाडा गांव में रहने वाले चंदू के घर की है। यह स्मार्टफोन 12 साल के बच्चे का था और फोन में विस्फोट चार्जिंग के दौरान ही हुआ। 12 वर्षीय मासूम बदनावर शहर से लगभग 10 किमी दूर लिखेड़ी गांव का रहने वाला था। पुलिस के मुताबिक मृतक का नाम लखन सिंगार था। लखन ने अपने स्मार्टफोन को चार्जिंग में लगाया था। इसी दौरान फोन में तेज धमाका हुआ और झुलसने से उसकी जान चली गई।

मृतक के रिश्तेदार ने बताया, धमाके की आवाज सुनते ही हम भागते हुए घर के अंदर पहुंचे। वहां देखा कि जमीन पर बच्चा पड़ा हुआ है और वहां चार्जर के कुछ टुकड़े भी थे। हालांकि लखन को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि स्मार्टफोन की बैटरी में धमाका इतना जबरदस्त हुआ कि बच्चे के मुंह, एक आंख और दोनों हाथों के पंजे बुरी तरह जल गए। मोबाइल और बैटरी सहित बिजली के बोर्ड के भी परखच्चे उड़ गए। फिलहाल पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।

Created On :   6 Jun 2019 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story