स्मिथ 24 टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बने

Smith becomes second fastest batsman to score 24 Test centuries
स्मिथ 24 टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बने
स्मिथ 24 टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बने
हाईलाइट
  • आस्ट्रेलिया के दिगग्ज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में 24 शतक बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं
  • स्मिथ ने एजबेस्टन मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को पहले एशेज टेस्ट की पहली पारी में 144 रन बनाए और आस्ट्रेलिया को 284 के स्कोर तक ले गए

बर्मिघम, 2 अगस्त (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के दिगग्ज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में 24 शतक बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने एजबेस्टन मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को पहले एशेज टेस्ट की पहली पारी में 144 रन बनाए और आस्ट्रेलिया को 284 के स्कोर तक ले गए।

32 वर्षीय बल्लेबाज ने 118वीं पारी में अपना 24वां टेस्ट शतक लगाया। महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन ने यह कीर्तिमान केवल 66 पारियों में ही स्थापित कर दिया था। भारत के कप्तान विराट कोहली इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 24 शतक जड़ने के लिए 123 टेस्ट पारियां लीं। इसके बाद सचिन तेंदुलकर का नंबर आता है जिन्होंने 125 पारियों में 24 शतक जड़े।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे 24 शतक लगाने के मामले में ग्रेग चैपल, विवियन रिचर्डस और मोहम्मद यूसुफ की बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के केवल छह बल्लेबाज ही अब टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाने के मामले में स्मिथ से आगे हैं।

 

Created On :   2 Aug 2019 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story