गुजरात की मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर स्मृति ईरानी ने दिया दिलचस्प जवाब

Smriti Irani gave a interesting answer on Gujarat CM candidate
गुजरात की मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर स्मृति ईरानी ने दिया दिलचस्प जवाब
गुजरात की मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर स्मृति ईरानी ने दिया दिलचस्प जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात की जनता सत्ता की चाबी एक बार फिर बीजेपी को सौंप चुकी है। सरकार तो बीजेपी की बन गई है लेकिन गुजरात का अगला सीएम कौन होगा, इस पर सस्पेंस बरकरार है। अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या विजय रुपाणी ही गुजरात के सीएम पद पर बरकरार रहेंगे या कोई और इस पद को संभालेगा। इन सभी के बीच गुजरात सीएम के लिए राजनीतिक हलको में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम बार-बार उठ रहा है। केवल राजनीतिक हलको में ही नहीं बल्कि न्यूज चैनलों से लेकर सोशल मीडिया में भी उनका नाम सीएम पद के लिए बार-बार उछाला जा रहा है। जब इस मसले पर स्मृति ईरानी से सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया।

मजाकिया अंदाज में स्मृति ईरानी ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, "यह सब बकवास है। सभी मुझसे छुटकारा पाना चाहते हैं, इसलिए ऐसी अफवाहें फैलाई जा रही हैं।" इस जवाब के साथ ही गुजरात की मुख्यमंत्री बनने को लेकर चल रही तमाम अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया। बता दें कि ईरानी फिलहाल कपड़ा मंत्रालय के साथ सूचना और प्रसारण मंत्रालय का काम-काज संभाल रही हैं। वे गुजरात से राज्यसभा सांसद भी हैं। हालांकि, इस साल के शुरुआत में ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ये घोषणा कर दी थी कि विजय रूपाणी ही गुजरात के अगले सीएम होंगे, लेकिन अब जब गुजरात के नतीजे आ चुके है, ऐसा माना जा रहा है कि हाई कमान अपने इसमें फेरबदल कर सकता है। 

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 विधानसभा सीटों में से 99 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस गठबंधन ने यहां 80 सीटों पर जीत दर्ज की है। इस गठबंधन में कांग्रेस को 77, भारतीय ट्राइबल पार्टी को 2 और एक निर्दलीय उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है। अन्य उम्मीदवारों में NCP के एक प्रत्याशी को जीत हासिल हुई है जबकि 2 निर्दलीय प्रत्याशी भी जीते हैं। वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी का वोट प्रतिशत पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में बढ़ा है। इस बार बीजेपी को 49.1% वोट हासिल हुए हैं जो कि पिछली बार से 1% ज्यादा है। वहीं कांग्रेस को 41.4% वोट हासिल हुए हैं। अन्य पार्टियों और उम्मीदवारों ने 7.7% वोट हासिल किया। इस बार NOTA में 1.8% वोट पड़े हैं।

Created On :   20 Dec 2017 4:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story