अब स्मृति टॉकीज भी बंद होने की कगार पर, कर्मचारियों को दिया 30 अगस्त तक का समय

Smruti talkies is facing the financial crunch going to close
अब स्मृति टॉकीज भी बंद होने की कगार पर, कर्मचारियों को दिया 30 अगस्त तक का समय
अब स्मृति टॉकीज भी बंद होने की कगार पर, कर्मचारियों को दिया 30 अगस्त तक का समय

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मल्टीप्लेक्स के दौर में सिंगल स्क्रीन सिनेमा थिएटर अब लोगों को पसंद नहीं आ रहे हैं। यही वजह है कि शहर में एक के बाद एक सिनेमागृह धीरे-धीरे बंद हो चले हैं। विदर्भ में खास पहचान रखने वाले स्मृति सिनेमागृह पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सदर स्थित स्मृति सिनेमाहॉल का नाम भी बंद होने वाले सिनेमाघरों में दर्ज होने वाला है। सूत्रों के अनुसार स्मृति टॉकीज 30 अगस्त को बंद की जा सकती है।

दरअसल स्मृति टॉकीज लगातार कुछ लीगल मामलों से जूझ रही है। किसी दूसरी पार्टी की जमीन होने से लगातार दबाव के बाद इसे बंद करने का विचार किया जा रहा है। अभी तक स्मृति टॉकीज को बंद करने की अधिकृत घोषणा नहीं की गई है। हालांकि सूत्रों के अनुसार कर्मचारियों को 30 अगस्त तक का समय दिया गया है।

35 साल पहले हुआ था निर्माण
शहर के मध्य सदर में स्थित स्मृति सिनेमाहॉल को साल 1985 में बनाया गया था। पिछले महीने ही रीजेंट टॉकीज  को बंद किया गया था। उसके ठीक एक महीने बाद स्मृति को बंद करने को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं। 

लीज की है जमीन
सूत्रों के मुताबिक स्मृति टॉकीज को मल्टीप्लेक्स में बदलने की भी खबरें कुछ महीने से आ रही हैं। लीज पर मिली जमीन पर स्मृति टॉकीज को बनाया गया था, इसे राठी ग्रुप संचालित कर रहा था। कहा जा रहा है कि कानूनी पचड़ों की वजह से इसे बंद किया जा रहा है। 

कई लोग होंगे बेरोजगार
स्मृति टॉकीज में करीब 30 लोग काम कर रहे हैं, टॉकीज बंद होने से वहां कार्यरत सभी लोग बेरोजगार हो जाएंगे। यह खबर इन सभी को निराश कर रही है। 

कैटरीना व ऐश्वर्या बनी थीं मेहमान
स्मृति टॉकीज में बॉलीवुड के कई सितारों ने शिरकत की। इनमें कैटरीना कैफ, एेश्वर्या राय, विद्या बालन, अभिषेक बच्चन, इमरान हाशमी, प्राची देसाई आदि बॉलीवुड कलाकार स्मृति सिनेमा में आकर फिल्मों की स्क्रीनिंग कर चुके हैं। यही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम से लेकर विदेशी क्रिकेट टीम भी स्मृति टॉकीज में आती रहती थी। राजनेता से लेकर अामजन तक में स्मृति टॉकीज को लेकर बेहतर छवि थी।

अब तक बंद हो चुकी सिंगल स्क्रीन 
रीजेंट टॉकीज
रीगल सिनेमा
अमरदीप टॉकीज 
नरसिंह टॉकीज 
नटराज टॉकीज 
श्याम टॉकीज 
राजविलास में रिनोवेशन चल रहा है। 
 

Created On :   18 Aug 2018 10:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story