comScore

अभिनंदन को हिरासत में लेने वाला पाकिस्तानी कमांडर ढेर, LOC पर फायरिंग का शिकार बना

अभिनंदन को हिरासत में लेने वाला पाकिस्तानी कमांडर ढेर, LOC पर फायरिंग का शिकार बना

हाईलाइट

  • भारत ने दिया पाकिस्तानी फायरिंग का जवाब
  • पाकिस्तान के बालाकोट में दिया था एयर स्ट्राइक को अंजाम
  • पाकिस्तान के सैनिक ने लिया था अभिनंदन को हिरासत में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद अपना कमाल दिखाने वाले जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में लेने वाले पाकिस्तानी सेना का कमांडो ढेर हो गया है। एलओसी पर पाकिस्तानी सेना की फायरिंग के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें पाक कमांडो की मौत हो गई। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप में शामिल सूबेदार अहमद खान ने अभिनंदन को हिरासत में लेकर उन्हें प्रताड़ित किया था। बता दें कि इस फरवरी में अटैक के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

इस घटना के बाद पाकिस्तान के विमानों ने भी भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश की थी, जिन्हें खदेड़ते हुए अभिनंदन अपने विमान के साथ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गिर गए थे, जिसके बाद पाकिस्तान के सैनिकों ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

घुसपैठ कराना चाह रहा था अहमद
जानकारी के मुताबिक सूबेदार अहमद खान की मौत एलओसी के नाकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को फायरिंग के दौरान हो गई थी। अहमद आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा था, जिसके बाद ड्यूटी पर मुस्तैद सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे मार गिराया। बता दें कि कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले के बाद से पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। 

विंग कमांडर के पीछे दिखा था अहमद
सोशल मीडिया पर वायरल हुई विंग कमांडर अभिनंदन की फोटो और वीडियो में अहमद को उनके पीछे देखा गया था। इस खबर को पाकिस्तानी मीडिया में भी प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। पाकिस्तान के लोगों ने इस घटना का वर्णन अपनी बहादुरी के तौर पर किया था। 

कमेंट करें
UfudC