comScore

बेटे ने बंदूक दिखाकर वृद्ध मां को दी धमकी, खेत की तरफ देखा तो गोली मार दूंगा 

बेटे ने बंदूक दिखाकर वृद्ध मां को दी धमकी, खेत की तरफ देखा तो गोली मार दूंगा 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बेटे ने अपनी 92 वर्षीय मां को बंदूक दिखाकर धमकी दी कि यदि खेत की तरफ देखा भी तो गोली मार दूंगा। बेटे ने मजदूरों को भी बंदूक दिखाकर भगा दिया। पीड़ित वृद्ध मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालय पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई। प्राधिकरण ने वृद्धा का प्रकरण तैयार कर एसडीएम सिहोरा के न्यायालय में दायर किया। इसके साथ ही वृद्धा को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है।

ग्राम अतरिया में  है1.2 हैक्टेयर जमीन

प्राधिकरण के सचिव शरद भामकर ने बताया कि सिहोरा के मझगवां थाना अंतर्गत गणेशगंज निवासी 92 वर्षीय मालती बाई मंगलवार को उनके कार्यालय में पहुंची। वृद्धा ने बताया कि उसके पति छोटे सिंह का निधन हो गया है। उसके नाम पर ग्राम अतरिया में 1.2 हैक्टेयर जमीन है। उसका पुत्र अमर सिंह उसकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। अमरसिंह ने धान काटने आए मजदूरों को लायसेंसी बंदूक से गोली मारने की धमकी देकर भगा दिया। उसे भी धमकी दी है कि यदि खेत की तरफ देखा भी तो गोली मार दूंगा। 

भरण-पोषण एवं कल्याण अधिनियम 2007 के तहत दावा तैयार

भामकर ने बताया कि इस मामले में माता-पिता एवं वरिष्ठ नागरिकों का भरण-पोषण एवं कल्याण अधिनियम 2007 के तहत दावा तैयार कर एसडीएम सिहोरा के न्यायालय में दर्ज कराया गया। वृद्धा को आलबंन सेल के माध्यम से सुरक्षा देने के लिए पुलिस अधीक्षक और मझगवां थाना-प्रभारी को पत्र लिखा गया है। जिला विधिक सहायता अधिकारी प्रदीप सिंह ठाकुर ने बताया कि मामले की मॉनीटरिंग प्राधिकरण द्वारा की जा रही है। गौरतलब है कि इस तरह माता पिता की जायजाद के लिए उन्हें प्रताडि़त करने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं । इसके पूर्व भी ऐसे ही मामले में कोर्ट संज्ञान ले चुका है । वृद्ध होने के कारण संतान द्वारा सताए गए माता पिता ज्यादा दौड़ धूप भी नहीं कर पाते उनकी इसी शारीरिक कमजोरी का नाजायत फायदा संतान द्वारा उठाया जाता है 

कमेंट करें
97Yup