रायबरेली में कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल होंगे ये दो बड़े नेता

रायबरेली में कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल होंगे ये दो बड़े नेता

डिजिटल डेस्क, रायबरेली। कांग्रेस को यूपी में एक बड़ा झटका लगा है। सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और दो बार के एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और उनके भाई अवधेश सिंह बीजेपी शामिल हो सकते हैं। बता दें कि ये दोनों बीजेपी का दामन थामते हैं तो कांग्रेस के लिए ये बड़ा झटका होगा। हालांकि दूसरी ओर मनोज पांडे को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं, क्योंकि सोनिया गांधी हाल ही में मनोज पांडे के घर गृह प्रवेश में शामिल हुईं। मंगलवार को मनोज पांडेय ने भुएमऊ गेस्ट हाउस में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी।

 
विधायक ने साफ किया कांग्रेस का हिस्सा नहीं

इन नेताओं का कहना है कि अपनी सीटें जीतने के बावजूद कांग्रेस आलाकमान उनकी अनदेखी कर रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार और बुधवार को रायबरेली में थे। दोनों नेता यहां कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे। शनिवार को रायबरेली के जीआईसी मैदान पर बीजेपी की जनसभा होगी। जिसमें इनके शामिल होने का ऐलान हो सकता है। दोनों नेताओं के पार्टी छोड़ने की बात उस समय सामने आई है जब लोकसभा चुनाव में एक साल से भी कम का वक्त बचा है। दिनेश प्रताप सिंह न तो सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे और न ही जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक में ही हिस्सा लेने आए।

 


 

छोटे भाई कांग्रेस से ही जुड़े रहेंगे

बीजेपी में जाने वाले इन दोनों नेताओं के सबसे छोटे भाई राकेश सिंह हैं, जो रायबरेली जिले के हरचांदपुर से कांग्रेस विधायक हैं। दिनेश के अनुसार, राकेश बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। वहीं, दिनेश ने साफ किया है कि अब वह कांग्रेस का हिस्सा नहीं हैं। इन भाइयों का कांग्रेस से बाहर जाना पार्टी के लिए चिंताजनक है। अवधेश सिंह रायबरेली में जिला पंचायत चेयरमैन हैं। दिनेश प्रताप सिंह 21 अप्रैल को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का रायबरेली दौरा 21 अप्रैल को है। उसी दौरे में प्रदेश सरकार के कुछ मंत्रियों के साथ दिनेश प्रताप सिंह अपने भाइयों को लेकर बीजेपी में शामिल होंगे।

Created On :   19 April 2018 4:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story