comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मक्का मस्जिद ब्लास्ट : BJP बोली- 'हिन्दू आतंकवाद' बोलने पर मांफी मांगे राहुल-सोनिया

BhaskarHindi.com | Last Modified - April 16th, 2018 19:19 IST

1.9k
0
0
मक्का मस्जिद ब्लास्ट : BJP बोली- 'हिन्दू आतंकवाद' बोलने पर मांफी मांगे राहुल-सोनिया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में आए फैसले ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को काफी राहत प्रदान की है। इस फैसले के बाद बीजेपी ने मांग की है कि कांग्रेस, हिन्दू आतंकवाद वाले कामेंट पर देश से मांफी मागें। वहीं बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने तो इसे हिंदू समुदाय के खिलाफ एक साजिश तक करार दे दिया है। वहीं बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा है कि 'भगवा आतंकवाद' बोलने पर सोनिया और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

मामले में फैसला आने के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ये हिंदू समुदाय के खिलाफ एक साजिश थी। मैं पीएम मोदी से अपील करता हूं कि वो पूर्व गृह मंत्री पी चिंदबरम और राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराएं। वहीं संबिता पात्रा ने कहा है कि पी चिदंबरम और सुशील शिंदे जैसे नेताओं ने 'भगवा आतंकवाद' शब्द का इस्तेमाल कर हिंदुओं का अपमान किया था। पात्रा ने कहा है कि इसके लिए सोनिया और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

अससुद्दीन ओवैसी ने मामले में कहा कि 11 साल के बाद मक्का मस्जिद मामलें में जो भी फै़सला आया है उसमें सभी आरोपी बरी हुए हैं। जिसमें स्वामी आसीमांनद सहित कुल 5 आरोपी बरी हुये है। इस फैसले से लोगों को न्याय नहीं मिला है। ओवैसी ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी के बारे में कहा कि इस मामले में एनआईए ने ठीक से अपनी भूमिका नही निभाई।

वही कांग्रेस ने भी इस फैसले के लिए एनआईए को पक्षपाती बताया है, साथ ही कई सवाल किए हैं। कोर्ट के फैसले के बाद एनआईए ने कहा कि कोर्ट की डिसिजन कॉपी मिलने के बाद ही विचार किया जाएगा कि आदेश पर क्या कार्रवाई की जाए।

आपको बता दें कि 18 मई 2007 को हैदराबाद की फेलस मक्का मस्जिद में ब्लास्ट हुआ था। जिसमें कुल 9 लोगों की मौत हो गई थी और 57 लोग घायल हो गए थे उस समय यूपीए की सरकार थी।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें