comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अचानक बेटे से कम हो गई बाप की उम्र, जानिए क्या है अजब-गजब मामला

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 20th, 2018 19:09 IST

1.9k
0
0

डिजिटल डेस्क, गोपालगंज। चौकीदार की नौकरी पाने के लिए पिता ने अपनी उम्र घटा दी। इसके बाद भी जब बात नहीं बनी तो अपने पुत्र को नौकरी दिलाने के आवेदन कर दिया। पुत्र ने पिता से एक साल पहले ही हाईस्कूल की परीक्षा दी थी, जिसमें उसका उम्र अपने पिता से अधिक दर्ज है। जब इस बात की जानकारी हुई तो नौकरी के दावेदार भाइयों ने इसका विरोध किया। इसको लेकर दोनों पक्ष में झगड़ा हुआ। झगड़ा होने के बाद भाइयों ने इस फर्जीवाड़ा को लेकर न्यायालय में मामला दायर किया है। मामला बिहार के गोपालगंज के मिश्र अधौला गांव का है।
  

बताया जाता है कि मिश्र अधौला गांव निवासी रामाज्ञा गोंड विजयीपुर थाना में चौकीदार के पद पर तैनात थे। इसी बीच इनका निधन हो गया। इनके निधन के बाद इनके पुत्र रमेश गोंड का अपने भाइयों के साथ अनुकंपा पर चौकीदार की नौकरी पाने को लेकर विवाद शुरू हो गया। इसी बीच चौकीदार की नौकरी पाने के लिए रमेश गोंड ने अपनी उम्र घटा कर उत्तर प्रदेश बोर्ड से साल 2017 में हाईस्कूल की परीक्षा दी। जिसमें इनका उम्र 10 जुलाई 2001 दर्ज है, लेकिन बात खुलने के भय से रमेश गोंड ने अपनी जगह अपने पुत्र सोनू कुमार गोंड के नाम से अनुकंपा पर नौकरी पाने के लिए आवेदन करा दिया। 

सोनू कुमार ने अपने पिता से एक साल पहले साल 2016 में उत्तर प्रदेश बोर्ड से ही हाईस्कूल पास किया है। जिसमें इसका उम्र 13 सितंबर 1998 दर्ज है। हाईस्कूल के प्रमाण पत्र के अनुसार पुत्र की उम्र अपने पिता से करीब तीन साल अधिक है। बताया जाता है कि इसी बीच उम्र में फर्जीवाड़ा कर अपने पुत्र के नाम से अनुकंपा पर नौकरी देने की जानकारी रमेश गोंड के भाइयों को हुई। इसके बाद खुद अनुकंपा पर  चौकीदार की नौकरी पाने के दावेदार भइयों ने पिता पुत्र के उम्र में किए गए फर्जीवाड़ा को लेकर न्यायालय पहुंचे। अब पिता से अधिक पुत्र का उम्र होना ग्रामीणों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें