Sony लेकर आई स्मार्ट स्पीकर, हाथ हिलाते ही करेगा काम

Sony introduced AI technology based smart speaker in IFA-2017
Sony लेकर आई स्मार्ट स्पीकर, हाथ हिलाते ही करेगा काम
Sony लेकर आई स्मार्ट स्पीकर, हाथ हिलाते ही करेगा काम

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। बर्लिन में चल रहे IFA-2017 के शुक्रवार से शुरु हो गया है। इस इवेंट में दुनियाभर की टेक्नोलॉजी कंपनी अपने नए प्रोडक्ट्स को यहां लाकर पेश करती है। इसी इवेंट में जापानी कंपनी sony ने भी अपने स्मार्टफोन के अलावा एक स्मार्ट स्पीकर भी पेश किया है। इस स्मार्ट स्पीकर की खास बात ये है कि ये पूरी तरह से वायरलैस है और इसमें gesture control का फीचर दिया गया है, यानी कि आप इस स्पीकर को बिना टच किए ही सिर्फ हाथ हिलाकर कंट्रोल कर सकते हैं। 

Sony homepad गूगल असिस्टेंस दिया गया है, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बेस्ड है। Sony के ये स्मार्ट स्पीकर का लुक Apple homepad से काफी मिलता जुलता है। Sony का ये पहला वायरलैस स्पीकर है, जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दिया गया है। इसके साथ ही इसमें कनेक्टिविटी के लिए NFC और WIFI भी दिया गया है। 

Sony homepad में gesture control फीचर बड़ा ही लाजवाब है, इसकी मदद से आप स्पीकर को बिना टच किए ही कंट्रोल कर सकते हैं। अगर आप अपने स्पीकर का साउंड बढ़ाना या कम करना चाहते हैं या फिर ट्रैक को बदलना चाहते हैं तो फिर आपको बस इस स्पीकर के ऊपर से हाथ हिलाना है और ये अपने आप ही काम कर लेगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस स्पीकर में 360 डिग्री ऑडियो फीचर दिया गया है, जो छोटे कमरे के लिए काफी है। इस स्मार्ट स्पीकर की कीमत कंपनी ने 200 डॉलर (करीब 13 हजार रुपए) रखी है और ये स्पीकर अक्टूबर से सेलिंग के लिए शुरु हो जाएगा। इस स्मार्ट स्पीकर को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसको लेकर अभी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि इससे पहले Google और Apple दोनों ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड स्मार्ट स्पीकर लॉन्च कर चुके हैं। 

Created On :   2 Sep 2017 8:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story