Sony ने टीज किया MWC 2018 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन का वीडियो

Sony Teases New Smartphones for MWC 2018 Launch.
Sony ने टीज किया MWC 2018 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन का वीडियो
Sony ने टीज किया MWC 2018 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन का वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नॉलजी की दुनिया का सबसे बड़ा शो MWC 2018 (Mobile World Congress) महज कुछ ही दिनों बाद शुरू हो रहा है। दिग्गज स्मार्टफोन कंपनियां इस दौरान अपने फोन लॉन्च कर सकती हैं। इसी कड़ी में सोनी ने एक्सपीरिया के आधिकारिक एकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो के बाद अब लगभग तय हो गया है कि 26 फरवरी को कंपनी अपने नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाने जा रही है। बता दें कि एक दिन पहले संभवत: सैमसंग अपने फ्लैशिप फोन गैलेक्सी एस9 और एस9 प्लस और एचएमडी ग्लोबल नोकिया का कोई नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। पहले आईं रिपोर्ट में कहा जा चुका है जापानी कंपनी सोनी एक्सपीरिया सीरीज का फ्लैगशिप फोन ला सकती है, जो संभवत: एक्सपीरिया एक्सजेड2 होगा।

हालांकि, टीजर वीडियो से आने वाले फोन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, 23 सेकंड के भीतर इतना अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है कुछ ना कुछ पाइपलाइन में जरूर है, जो इवेंट के दिन सामने आएगा। वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोई नया डिजाइन, भाषा और इंटरफेस समेत नए फोन में फिजिकल बटन भी दिए जा सकते हैं। साल 2016 में आईफोन 7 और 7 प्लस में हम देख चुके हैं कि किस तरह ऐप्पल ने टच को सपोर्ट करने वाला टच आईडी होम बटन दिया था।

 

वीडियो में जिस तरह के रिपल दिख रहे हैं, उससे फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास पैनल होने का इशारा मिल रहा है, जो फोन के आगे और पीछे, दोनों तरफ दिया जा सकता है। इस तरह का पैनल हम आईफोन एक्स और सैमसंग गैलेक्सी एस8 में देख चुके हैं। साथ ही गैलेक्सी एस7 एज और ब्लैकबेरी प्रिव की तरह इस फोन में फ्लेक्सिबल डिस्प्ले पैनल भी देखने को मिल सकता है। इसके अतिरिक्त रिपल का इशारा सोनी के ऐडवांस्ड साउंड एक्सपीरिएंस की तरफ भी जा रहा है, जो सोनी के ब्राविया टीवी मॉडल से प्रेरित है।

हाल की अफवाहों पर जाएं तो सोनी का यह फ्लैगशिप फोन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले 5.7 इंच के ओलेड डिस्प्ले से लैस होगा। फोन के स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर चलने की उम्मीद है। इसमें 6 जीबी रैम दी जा सकती है। बैक में 18 मेगापिक्सल और फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। फोन की ऑनबोर्ड स्टोरेज संभवत: 128 जीबी होगी। हैंडसेट आईपी68 सर्टीफाइड बिल्ड से लैस होने की भी संभावना है, जो फोन को पानी और धूल मिट्टी से सुरक्षित रखेगा।

हाल में खबरें आई थीं कि सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 कॉम्पैक्ट  का नया वर्जन एक्सपीरिया एक्सजेड2 कॉम्पैक्ट तैयार कर रही है। यह स्मार्टफोन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले से लैस होकर आ सकता है। साथ ही इसमें 5 इंच का डिस्प्ले दिए जाने की चर्चा है। कुल मिलाकर हम एमडब्ल्यूसी 2018 में एक्सपीरिया एक्सजेड1 प्रीमियम, एक्सपीरिया एक्सजेड1 प्लस और एक्सपीरिया एक्सजेड1एस से पर्दा उठता देख सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए सोनी के 26 फरवरी को आयोजित होने वाले इवेंट का इंतजार करना होगा।

Created On :   21 Feb 2018 6:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story