comScore

Sound One X80 वायरलैस ईयरफोन रिव्यू: HD साउंड और डीप बूस्टेड बेस का अनुभव

June 13th, 2019 19:18 IST
Sound One X80 वायरलैस ईयरफोन रिव्यू: HD साउंड और डीप बूस्टेड बेस का अनुभव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पोर्टेबल ऑडियो डिवाइस बनाने वाली हांगकांग की कंपनी साउंड वन (Sound One) ने बीते दिनों अपने नए वायरलेस ब्लूटूथ इयरफोन्स X80 को पेश किया है। वायरलेस ब्लूटूथ नेकबैंड वाले ये ईयरफोन माइक के साथ आते हैं। आज हम आपको Sound One के इस वायरलैस ब्लूटूथ ईयरफोन का रिव्यू लेकर आए हैं। जिसमें हम आपको इसकी साउंड क्वालिटी के साथ बैटरी बैकअप आदि के बारे में जानकारी देंगे। 

Sound One X80 ब्लूटूथ नेकबैंड की खास बात यह है कि यह स्वेट प्रूफ है। इस नेकबैंड को IPX5 रेटिंग मिली है जो पसीने को अंदर के सर्किट तक पहुंचने नहीं देता है। इसकी वजह से इसके इंटरनल कंपोनेंट के खराब होने के चांस कम रहते हैं। ये ईयरफोन वजन में भी काफी हल्के हैं, इसका वजन 109 ग्राम है।

डिजाइन
बात करें इसका लुक और डिजाइन की तो यह काफी अट्रैक्टिव है, जो आजकल के युवाओं को काफी पसंद आती है। Sound One X80 में एक राउंड नेकबैंड मिलता है, इसके दोनों ओर ईयरपीस फिट किया गया है। कंपनी ने इसके नेकबैंड के दाईं ओर चार्जिंग जैक और बैटरी दी गई है। वहीं इसके बांईं ओर आपको सभी फंक्शनल बटन दिए गए हैं। साथ ही बाईं ओर एक मेमोरी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। ये फीचर्स आमतौर पर ब्लूटूथ ईयरफोन में मिल जाते हैं।

फीचर्स
Sound One X80 के बांईं ओर तीन फंक्शनल की दिए गए हैं। इसमें से सबसे ऊपर वाला पावर बटन दिया गया है। इपावर बटन के ठीक नीचे वॉल्यूम की दिया गया है। इसका उपयोग सॉन्ग बदलने में भी किया जा सकता है। सॉन्ग चेंज करने के लिए आपको वॉल्यूम को लॉन्ग प्रेस करना पड़ता है। सबसे नीचे प्ले बटन मिलता है, जो किसी भी सॉन्ग को प्ले या पाउज करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉल्स को मैनेज करने के लिए भी पावर बटन का उपयोग किया जा सकता है। 

बैटरी 
यह ब्लूटूथ नेकबैंड फुल चार्ज होने में दो घंटे का समय लेता है। इसे चार्ज करने के लिए आप माइक्रो यूएसबी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। बैटरी कमजोर होने के बाद यह आपको पावर करने के लिए वार्न करता है। इसके अलावा डिवाइस कनेक्ट और डिसकनेक्ट होने पर भी यह आपको अलार्म के जरिए माध्यम से बताता है। इसमें फंक्शनल बटन के साथ एक LED लाइट दी गई है जो बैटरी चार्ज और डिवाइस कनेक्ट होने के बाद ब्लिंक करती है।

कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ वर्जन 4.2 दिया गया है। जिसकी मदद से आप अपने पीसी, स्मार्टफोन, टैबलेट आदि को कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए म्युजिक को एंज्वॉय कर सकते हैं। Sound One का वायरलेस ब्लूटूथ इयरफोन्स X80 म्यूजिक को पावरफुल हाई डेफिनिशिन साउंड और डीप बूस्टेड बेस के साथ आपके कानों तक पहुंचाता है। 

हालांकि इसकी कनेक्टिविटी क्षमता काफी कम देखने को मिली। खासकर तब, जबकि आप डिवाइस को मूव करते हैं। इसके साथ ही इसका ब्लूटूथ कनेक्शन भी अपनेआप डिस्कनेक्ट हो जाता है। वहीं इसकी ब्लूटूथ रेंज भी कम जान पड़ती है। बांकि फीचर्स को देखा जाए तो Sound OneX80 हर तरह से आपके लिए बेहतरीन डिवाइस है। 

कमेंट करें
M3BYI