comScore

सौरव गांगुली का खुलासा- रवि शास्त्री से बात के बाद द्रविड़ ने ठुकराया था बैटिंग सलाहकार पद

September 05th, 2018 22:09 IST
सौरव गांगुली का खुलासा- रवि शास्त्री से बात के बाद द्रविड़ ने ठुकराया था बैटिंग सलाहकार पद

हाईलाइट

  • भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय कोच रवि शास्त्री पर निशाना साधा है।
  • उन्होंने कहा कि शास्त्री की वजह से राहुल द्रविड़ ने बल्लेबाजी सलाहकार बनने से मना कर दिया था।
  • गांगुली ने शास्त्री को इंग्लैंड में भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय कोच रवि शास्त्री पर निशाना साधते हुए कहा कि शास्त्री की वजह से राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी सलाहकार बनने से मना कर दिया था। सौरव गांगुली ने एक टीवी शो के दौरान कहा, 'जब भारतीय टीम के कोच का सिलेक्शन किया जा रहा था, उस वक्त हमने द्रविड़ से भी टीम के बैटिंग सलाहकार बनने के लिए बात की थी। उस वक्त द्रविड़ यह पद संभालने के लिए तैयार हो गए थे। हालांकि उन्होंने कहा था कि वह इस मामले में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री से भी बात करना चाहेंगे। जब बाद में हमने द्रविड़ से पूछा तो उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। मुझे नहीं पता दोनों के बीच क्या बात हुई, लेकिन द्रविड़ बैटिंग सलाहकार क्यों नहीं बने यह बता पाना मुश्किल है।'

गांगुली ने इसी के साथ रवि शास्त्री और संजय बांगर को इंग्लैंड में भारतीय टीम के हार के लिए भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि शास्त्री भारतीय टीम के कोच हैं। उन्हें अपनी जिम्मेदारियों से भागना नहीं चाहिए। भारतीय टीम की बैटिंग इस सीरीज में फेल रही है। रहाणे, पुजारा और कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। बल्लेबाजों में आत्मविश्वास की कमी साफ दिख रही है। शास्त्री को जिम्मेदारियां दी गई हैं, तो उन्हें टीम के प्रदर्शन को सुधारना पड़ेगा।

बता दें कि क्रिकेट एडवाइसरी कमिटी के सदस्य गांगुली पिछले साल कुंबले को कोच पद से हटाए जाने और शास्त्री के नियुक्त किए जाने से काफी नाराज हुए थे। हालांकि उस वक्त द्रविड़ को बैटिंग सलाहकार और जहीर खान को बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया था। BCCI ने हालांकि इसके कुछ दिन बाद दोनों की नियुक्ति को रद्द कर दिया था। इन दोनों की जगह संजय बांगर को बैटिंग और भरत अरुण को बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया था। 

कमेंट करें
16aQG