T-20: साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को सुपर ओवर में हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

South Africa beat Sri Lanka in Super Over in the first T-20 match at Newlands, Cape Town
T-20: साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को सुपर ओवर में हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
T-20: साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को सुपर ओवर में हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को केपटाउन में खेले गए सीरीज के पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को सुपर ओवर में हराया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बनाए। जिसके जवाब में साउथ अफ्रिका भी 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन ही बना पाई। मैच ड्रॉ रहा जिसके कारण मैच के विजेता का फैसला करने के लिए सुपर ओवर हुआ। सुपर ओवर में साउथ अफ्रीका ने 14 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका के बल्लेबाज 5 रन ही बना पाए। साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए "मैन ऑफ द मैच" चुना गया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने सात रन पर निरोशन डिकवेला (0) और कुसल मेंडिस (0) के विकेट गंवा दिए। कमिंदु मेंडिस ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। श्रीलंका के लिए मेंडिस ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए और वह 13वें ओवर में आउट हुए। अंतिम ओवरों में भी मेहमान टीम के बल्लेबाज बड़े शॉट नहीं खेल पाए और श्रीलंका की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। साउथ अफ्रीका के लिए एंडाइल फेलुकवायो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। 

श्रीलंका के दिए लक्ष्य का पिछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत भी खराब रही। उसने 10 ओवर के भीतर 52 रन पर तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। रीजा हेंड्रिक्स (8), क्विंटन डी कॉक (13)और कप्तान फाफ डू प्लेसी (21) को श्रीलंका के गेंदबाजों ने तेजी से रन बनाने का मौका नहीं दिया। डेविड मिलर (41) और वैन डर डुसेन (34) ने 68 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। डुसेन पवेलियन 118 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे। उसके तुरंत बाद मिलर भी आउट हो गए जिससे मैच रोमांचक हो गया। 

साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में 5 रन की दरकार थी, लेकिन वो सिर्फ 4 रन ही बना पाए और यह मैच टाई हो गया। डुमिनी नौ रन बनाकर रनआउट हो गए। श्रीलंका के लिए कप्तान लसिथ मलिंगा ने 2 विकेट चटकाए और बाकी के तीन गेंदबाजों को 1-1 विकेट लिए। सुपर ओवर में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डुसेन और मिलर ने बल्लेबाजी की और मलिंगा के ओवर में 14 रन जड़े। मिलर ने एक चौका और एक छक्का लगाया। सुपर ओवर में 15 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम इमरान ताहिर की बेहतरीन गेंदबाजी के खिलाफ महज पांच रन ही बना पाई।

Created On :   20 March 2019 8:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story