comScore

चौथे वनडे में अफ्रीका पर ICC ने लगाया जुर्माना

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 11th, 2018 18:05 IST

चौथे वनडे में अफ्रीका पर ICC ने लगाया जुर्माना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 6 वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ अफ्रीका ने फिलहाल भारत के सीरीज जीतने के सपने को तोड़ दिया है, लेकिन अफ्रीका पर भारत के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने ऐडन मार्कराम की टीम को निर्धारित समयसीमा से एक ओवर धीमा पाया।

बता दें कि आईसीसी आचार संहिता की धारा 2।5।1 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय से धीमी गेंदबाजी करने के लिए प्रत्येक ओवर के लिए 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जिसमें कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगता है। ऐसे में मार्कराम पर दोगुना जुर्माना लगते हुए उनकी मैच फीस से 20 प्रतिशत काट लिया जाएगा। वहीं अफ्रीकी खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगा है।

मालूम हो कि मार्कराम के कप्तान रहते उनकी टीम एक साल के भीतर वनडे में एक और ओवर गति का उल्लंघन करती है, तो इसे दूसरा उल्लंघन मानते हुए उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।

ऐसे रहा स्कोर
मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए। इसके बाद बारिश के चलते अफ्रीकी टीम को 28 ओवरों में 202 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया। जिसे साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अब भारत की लीड 3-1 हो गई है।

100वें वनडे में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने धवन
अपना 100 वां मैच खेल रहे शिखर धवन ने शानदान बल्लेबाजी करते हुए सेंचुरी जड़ दी। इसी के साथ उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जो इससे पहले कोई भारतीय नहीं कर पाया। दरअसल धवन 100वें वनडे मैच में शतक लगाने पहले भारतीय बन गए हैं। धवन ने 99 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l