comScore
Dainik Bhaskar Hindi

# Champions Trophy : श्रीलंका और साउथ अफ्रीका का मैच कल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 13:57 IST

372
0
0
# Champions Trophy : श्रीलंका और साउथ अफ्रीका का मैच कल

एजेंसी. लंदन. आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में ‘अंडरडॉग’ का ठप्पा लिये उतरी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत शनिवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करने उतरेगी जहां उसके पास बेहतर प्रदर्शन के साथ खुद को साबित करने का मौका रहेगा। 

श्रीलंकाई क्रिकेट पिछले कुछ वर्षों काफी उतार चढ़ाव से गुज़रा है और उसका असर मौजूदा टीम पर दिखाई देता है। श्रीलंका ने चैंपियंस ट्राफी के लिये भी अपने दोनों अभ्यास मैचों में हार झेली है और इसने उसके मनोबल पर असर डाला है। वह अपना पहला मैच आस्ट्रेलिया से दो विकेट से और दूसरा मैच न्यूजीलैंड के हाथों छह विकेट से हार गयी थी। 

इसके अलावा उसके कप्तान और अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज के भी टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले ही चोटिल हो जाना टीम के लिये बड़ा झटका है। मैथ्यूज की पिंडली में चोट है और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने संकेत दिया है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले से बाहर रह सकते हैं। ग्रुप बी की टीम श्रीलंका के लिये सकारात्मक शुरूआत जरूरी है क्योंकि इस ग्रुप में उसके साथ गत चैंपियन भारत और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमें शामिल हैं। 

दूसरी ओर आईसीसी की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में मौजूदा नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका के हौंसले काफी बुलंद हैं जिसने टूर्नामेंट की तैयारी के लिये मेजबान इंग्लैंड के साथ तीन वनडे मैचों की अभ्यास सीरीज खेली है और वह यहां की परिस्थतियों से अच्छी तरह अवगत हो चुकी है। दक्षिण अफ्रीकी टीम हालांकि 1-2 से यह सीरीज हार गयी लेकिन उसने आखिरी मैच में सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की जिसने चैंपियंस ट्राफी के लिये उसे मनोबल दिया है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर