दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पांचवें वनडे मैच में 7 विकेट से हराकर 3-2 से जीती सीरीज

South Africa won the five-match ODI series by 3-2 against pakistan
दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पांचवें वनडे मैच में 7 विकेट से हराकर 3-2 से जीती सीरीज
दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पांचवें वनडे मैच में 7 विकेट से हराकर 3-2 से जीती सीरीज
हाईलाइट
  • दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा वनडे मैच 5 विकेट से और तीसरा वनडे 13 रन से जीता था
  • दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और आखिरी वनडे मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया
  • दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से जीती

डिजिटल डेस्क, न्यूलैंड्स। दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली है। दक्षिण अफ्रीका की इस जीत में क्विंटन डी कॉक और कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने अहम भूमिका निभाई। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा वनडे मैच 5 विकेट से और तीसरा वनडे डकवर्थ लुइस नियम के तहत 13 रन से जीता था। वहीं, पाकिस्तान ने पहला वनडे 5 विकेट से और चौथ वनडे 8 विकेट से जीता था।  

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 240 रन का स्कोर बनाया, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 40 ओवर में 3 विकेट पर ही हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 83 रन क्विंटन डी कॉक ने बनाए। उन्होंने 58 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं कप्तान कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और रासी वान डेर डसेन ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। डु प्लेसिस ने 72 गेंदों पर 50 और डसेन ने 61 गेंदों पर 50 रन बनाए। अपना 101वां वनडे मैच खेलने वाले डी कॉक का यह 18वां और कप्तान डु प्लेसिस का यह 31वां अर्धशतक है। वहीं, पांचवां वनडे मैच खेलने वाले डसेन का सीरीज में यह तीसरा अर्धशतक है।

इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने 34 और हाशिम अमला ने 14 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर, उस्मान खान और शाहीन अफरीदी ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले, पाकिस्तान ने फखर जमान 70 और इमाद वसीम के नाबाद 47 रन के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 240 रन का स्कोर बनाया। उनके अलावा कप्तान शोएब मलिक ने 31, बाबर आजम ने 24 और शादाब खान ने 19 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए ड्वैन प्रिटोरियस और एंडिले फेहलुकवायो ने 2-2 विकेट लिए। डेल स्टेन, कगिसो रबादा और विलेम मुल्डर ने 1-1 विकेट झटके। 

Created On :   31 Jan 2019 6:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story