साउथ अफ्रीका टीम को बड़ा झटका, चोट के चलते डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर

South Africas Dale Steyn ruled out of World Cup with shoulder injury
साउथ अफ्रीका टीम को बड़ा झटका, चोट के चलते डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर
साउथ अफ्रीका टीम को बड़ा झटका, चोट के चलते डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर
हाईलाइट
  • स्टेन की जगह टीम में ब्यूरेन हेंड्रिक्स को शामिल किया गया है
  • कंधे की एक और चोट के चलते स्टेन बाहर हुए हैं
  • दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे की एक और चोट के चलते ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। स्टेन की जगह टीम में ब्यूरेन हेंड्रिक्स को शामिल किया गया है। टीम प्रबंधन को उम्मीद थी कि स्टेन बुधवार को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए।

वर्ल्ड कप 2019 की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हेंड्रिक्स को मंजूरी दे दी है। ICC ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। हेंड्रिक्स ने इस साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ अपना डेब्यू किया था, अब वह वर्ल्ड कप में स्टेन की जगह लेंगे। बता दें कि किसी भी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट और आधिकारित तौर पर उसे टीम में शामिल करने के लिए इवेंट टेक्निकल कमेटी की अनुमति की आवश्यकता होती है। ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की इवेंट टेक्निकल कमेटी में ज्योफ एलरडाइस (ICC, ETC चेयरमैन), कैंपबेल जैमीसन (ICC प्रतिनिधि), स्टीव एलवर्थी (CWC प्रतिनिधि), एलन फोर्डहम (मेजबान प्रतिनिधि), हर्षा भोगले और कुमार संगकारा शामिल हैं। ये दोनों स्वतंत्र प्रतिनिधि है।

डेल स्टेन को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान कंधे में चोट लगी थी। इस वजह से वह IPL में भी दो मैच खेलने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। स्टेन वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच और इंग्लैंड, बांग्लादेश के साथ खेले गए दोनों मैचों में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

दक्षिण अफ्रीका 5 जून को साउथम्पटन के रोज बाउल में अपने तीसरे मैच में भारत से भिड़ेगा। प्रोटियाज इंग्लैंड और बांग्लादेश से लगातार दो मैच हार चुके हैं। टीम प्रबंधन को उम्मीद थी कि स्टेन बुधवार को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए। स्टेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका को लुंगी एंगिडी की कमी भी खलेगी। वह भी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 10 दिन तक बाहर रहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका टीम (अपडेटेड): हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (W), फाफ डु प्लेसिस (C), रैसी वान डेर डूसन, जीन-पॉल ड्यूमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, तबरेज़ शम्सी, क्रिस मॉरिस, ब्यूरेन हेंड्रिक्स 

 

 

 

Created On :   4 Jun 2019 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story