comScore

10 साल पुराने मामले में आजम खान और बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

January 06th, 2019 15:01 IST

हाईलाइट

  • तीन अन्य लोगों के खिलाफ भी वारंट जारी
  • पुलिस चैकिंग के दौरान किया था हंगामा
  • सड़क पर धरना देकर बैठ गए थे आजम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। उनके खिलाफ विशेष जज सांसद/विधायक ने वारंट जारी करते हुए 21 जनवरी को हाजिर करने  का आदेश दिया है। इस मामले में 3 अन्य लोगों के खिलाफ भी वारंट जारी हुआ है।


बता दें कि मुरादाबाद जनपद के थाना गेट इलाके में 2 अक्टूबर 2008 को पुलिस ने काली फिल्म लगी एक गाड़ी रोकी थी। गाड़ी में वर्तमान विधायक अब्दुल्ला आजम खान चला रहे थे, जबकि उसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान, राकेश यादव , राज कुमार प्रजापति और डीपी यादव सवार थे। पुलिस ने जब गाड़ी के पेपर मांगे तो सभी ने हंगामा शुरू कर दिया था। सभी लोग सड़क पर धरना देकर बैठ गए थ और सरकारी काम में बाधा डाली थी।


पुलिस ने इस मामले में क्रिमिनल अमेंडमेंट एक्ट के साथ ही आईपीसी की धारा 147,353 और 341 के तहत मामला दर्ज किया था। आरोप पत्र दाखिल होने के बाद ससभी को समन जारी किया गया था, लेकिन कोई भी अदालत में पेश नहीं हुआ। दस साल बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कोर्ट ने सभी के खिलाफ वारंट जारी किया है।

कमेंट करें
BzYAK