comScore
Dainik Bhaskar Hindi

दिल्ली के राजघाट से पकड़ाया आतंकी, 26 जनवरी पर हमले का था प्लान

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 25th, 2019 18:19 IST

6.6k
0
0
दिल्ली के राजघाट से पकड़ाया आतंकी, 26 जनवरी पर हमले का था प्लान

News Highlights

  • एक को दिल्ली तो दूसरे को जम्मू कश्मीर से पकड़ा
  • दिल्ली में आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे आतंकी
  • साथियों की तलाश में कश्मीर रवाना हुई दिल्ली पुलिस की टीम


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी को दहलाने की फिराक में घूम रहे जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को दिल्ली की स्पेशल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों 26 जनवरी के पहले किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इनमें से एक आतंकी को दिल्ली के राजघाट तो दूसरे को जम्मू-कश्मीर से पकड़ा गया है। माना जा रहा है कि आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद संभावित हमला अब टल गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिन आतंकियों को पकड़ा है, उनका नाम अब्दुल लतीफ गनई और हिलाल है। इसमें अब्दुल लतीफ गनई श्रीनगर में हुए कई ग्रेनेड हमलों का मास्टरमाइंड है। दरअसल, दिल्ली के पुलिस इंस्पेक्टर शिव कुमार को 20 जनवरी को एक सूचना मिली थी, उन्हें बताया गया था कि आतंकी लतीफ राजघाट में किसी से मिलने आने वाला है। उसका दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में हमले करने का प्लान है। 

जानकारी मिलने पर स्पेशल पुलिस की एक टीम को राजघाट के पास तैनात किया गया, 20 और 21 जनवरी के दरमियानी रात जैसे ही अब्दुल वहां आया उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने जम्मू कश्मीर जाकर वहां से गोला बारूद और दो ग्रेनेड बरामद किए और एक आतंकी हिलाल को बांदीपोरा से गिरफ्तार किया। हिलाल ने दिल्ली के कुछ स्थानों की रेकी की थी।

दो हैंड ग्रेनेड, हथगोले और IED के अलावा आतंकियों के पास से 26 जिंदा कारतूस सहित एक ऑटोमेटिक पिस्टल भी बरामद की गई है। पुलिस ने ऑपरेशन कमांडर अबू मौज, जिला कमांडर उमैर इब्राहिम और जिला कमांडर तल्हा भाई के नाम पर जैश के तीन रबर स्टाम्प भी बरामद किए हैं। एसीपी अत्तर सिंह आतंकी लतीफ के साथियों को पकड़ने के लिए कश्मीर रवाना हुए हैं।

बता दें कि लतीफ शादीशुदा है और उसकी 2 महीने की एक बेटी भी है, उसने कुछ दिनों पहले ही जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में हथगोले फेंके थे, वो बांदीपोरा हमले का मास्टर माइंड भी रहा है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download