comScore

सस्पेंस खत्म: शर्मा को हटाकर, भरत यादव को सौंपी जिले की कमान

सस्पेंस खत्म: शर्मा को हटाकर, भरत यादव को सौंपी जिले की कमान

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया में चल रही छिंदवाड़ा कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा के तबादले का सस्पेंस खत्म हो गया है। सोमवार देर शाम आदेश जारी करते हुए मुख्य सचिव सुधि रंजन मोहंती ने श्रीनिवास शर्मा का तबादला प्रदेश शासन के अपर प्रमुख सचिव पद पर करते हुए मप्र ऊर्जा विकास निगम के प्रबंध संचालक भरत यादव को छिंदवाड़ा कलेक्टर की कमान सौंपी है। नवागत कलेक्टर श्रीयादव आज ज्वाईनिंग देंगे।

भाजपा ने की थी शिकायत-
कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा के खिलाफ पिछले दिनों भाजपा ने शिकायतें चुनाव आयोग के समक्ष दर्ज कराई थी। जिसमें कलेक्टर श्रीशर्मा को छिंदवाड़ा से हटाने की मांग भाजपा नेताओं ने की थी। शनिवार से सोशल मीडिया पर ये चर्चा चल रही थी कि आयोग के आदेश पर छिंदवाड़ा कलेक्टर को हटा दिया गया है, लेकिन हटाने संबंधी आदेश जारी नहीं हुए थे। सोमवार देर शाम तबादले के आदेश जारी किए गए हैं।

असली वजह क्या
छिंदवाड़ा कलेक्टर श्रीशर्मा को लेकर चौरई में हुई पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान की सभा के बाद से ही भाजपा ने आक्रामक रुख अपना लिया था। उमरेठ में पूर्व सीएम को सभा लेने के लिए जाना था, लेकिन प्रशासन ने पांच बजे के बाद हेलीकाप्टर को उडऩे की अनुमति नहीं दी थी। जिसके बाद श्री चौहान को कार से उमरेठ जाना पड़ा। इस घटनाक्रम के बाद पूर्व सीएम ने भोपाल में चुनाव आयोग से कलेक्टर की शिकायत की थी। हालांकि इस शिकायत के बाद हुई जांच में कलेक्टर श्री शर्मा को पहले ही क्लीन चिट दी जा चुकी है।

दो चुनावों से एक ट्रेंड, दूसरी बार हुआ ऐसा
पिछले दो चुनावों से छिंदवाड़ा में एक ही ट्रेंड चल रहा है। इसके पहले 2018 के चुनाव में तत्कालिक सांसद कमलनाथ की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए तत्कालिक कलेक्टर महेशचंद चौधरी को छिंदवाड़ा से हटा दिया था। उनकी जगह संजीव सिंह को आयोग ने छिंदवाड़ा कलेक्टर बनाया था। अब पूरे छह साल बाद लोकसभा चुनाव में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब भाजपा की शिकायत पर छिंदवाड़ा कलेक्टर के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है।

इनका कहना है
आज छिंदवाड़ा कलेक्टर के पद पर ज्वाईनिंग दूंगा, पहली प्रायर्टी छिंदवाड़ा में बेहतर तरीके से मतगणना सहित चुनावी कार्य पूर्ण करवाना है।
भरत यादव, नवागत, छिंदवाड़ा कलेक्टर

कमेंट करें
82yWk