श्रीसंत ने शेयर किये तिहाड़ के अनुभव, कहा- कई बार आया ख़ुदकुशी का ख्याल

Sreesanth shares the experience of Tihar, said- many times thought to commit suicide
श्रीसंत ने शेयर किये तिहाड़ के अनुभव, कहा- कई बार आया ख़ुदकुशी का ख्याल
श्रीसंत ने शेयर किये तिहाड़ के अनुभव, कहा- कई बार आया ख़ुदकुशी का ख्याल
हाईलाइट
  • अगले साल खत्म होगा बैन
  • कई बार आया खुदकुशी करने का ख्याल: श्रीसंत
  • लगा था 7 साल का बैन
  • श्रीसंत को जेल में खानी पड़ी गालियां

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने हाल ही में एक अंग्रेजी अख़बार को अपना इंटरव्यू दिया है। इस दौरान श्रीसंत ने अपने बीते बुरे वक्त की खुलकर बात की। उन्होंने तिहाड़ जेल में बिताए 26 दिनों के अनुभवों को शेयर करते हुए बताया कि जेल से आने के बाद वह लंबे समय तक डिप्रेशन में रहे और कई बार उन्हें खुदकुशी करने का ख्याल भी आया।

अपने इंटरव्यू में श्रीसंत ने बताया कि जब वह जेल में थे तब एक कैदी उन्हें बहुत गालियां देता था। श्रीसंत ने बताया कि वह कैदी बलात्कार और हत्या का आरोपी था और उसका हर दूसरा शब्द गाली ही होता था। जिससे श्रीसंत डरते भी बहुत थे। उन्होंने जेल में एक गाना लिखने की बात भी कही।

श्रीसंत ने कहा कि "जब मैं जेल से बाहर आया तो काफी समय तक डिप्रेशन में रहा। मैं रात भर सो नहीं पाता था और बिना बात के ही रो पड़ता था।" इन सबके चलते उन्हें खास थेरेपी भी लेनी पड़ी थी। श्रीसंत पर बैन लगाने और उनके जेल जाने पर उन्होंने कहा कि "मैं यह नहीं सोचता था कि मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ ? मैं सोचता था कि ऐसा हो कैसे सकता है ? क्या मैंने कभी कुछ गलत किया जिस कारण मेरे साथ ये सब हो रहा है ? लेकिन मुझे कभी कोई जवाब नहीं मिल सका।" श्रीसंत के मुताबिक उन्हें डिप्रेशन से बाहर निकलने के लिए संगीत ने उनकी मदद की।

मैच फिक्सिंग करने वाले कई खिलाड़ी खेल रहे क्रिकेट
मैच फिक्सिंग के मुद्दे पर श्रीसंत ने बताया कि जिन खिलाड़ियों ने मैच फिक्सिंग की, वह अभी भी अपने चेहरे पर मुस्कान लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। श्रीसंत ने कहा कि "मैं सबूतों के साथ इन खिलाड़ियों के नाम बता सकता हूं लेकिन मैं ऐसा करूंगा नहीं क्योंकि जिससे मैं गुजरा हूं, मुझे नहीं लगता कि उन सबसे वे लोग गुजर सकेंगे।"

क्रिकेट से दूर होने के बाद श्रीसंत एक्टिंग और राजनीति से अपना संबंध बना चुके हैं। श्रीसंत ने फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट और उनकी बेटी पूजा भट्ट के साथ एक वेबसीरीज में काम करने की बात कही है। इसके अलावा श्रीसंत ने बताया कि वह अपनी ऑटोबायोग्राफी पर भी काम कर रहे हैं। राजनीति पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि वह केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम से BJP के टिकट के साथ कांग्रेस के शशि थरूर के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं।

बता दें कि साल 2013 के IPL मैच में स्पॉट फिक्सिंग के कारण BCCI ने श्रीसंत पर आजीवन बैन लगाया था। हाईकोर्ट द्वारा पूरा मामला देखने के बाद BCCI ने इस आजीवन बैन को घटाकर सात साल का कर दिया था, जो साल 2020 में खत्म हो जाएगा।

Created On :   30 Sep 2019 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story