comScore

SRH vs DC : रबाडा-कीमो पॉल की घातक गेंदबाजी, दिल्ली ने हैदराबाद को 39 रन से हराया

SRH vs DC : रबाडा-कीमो पॉल की घातक गेंदबाजी, दिल्ली ने हैदराबाद को 39 रन से हराया

हाईलाइट

  • सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच IPL-12 का 30वां मैच खेला गया।
  • हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
  • ह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी नेशनल स्टेडियम में खेला गया।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए IPL-12 के 30वें मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को 39 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। वहीं कॉलिन मुनरो ने 40 रन की पारी खेली। 156 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की पूरी टीम 116 रन पर आउट हो गई। हैदराबाद के लिए डेविड वार्नर ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। कीमो पॉल को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

रबाडा, मॉरिस और कीमो पॉल की घातक गेंदबाजी
156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। हैदराबाद को पहला झटका बेयरस्टो के रूप में लगा। बेयरस्टो 41 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट गिरने के बाद कप्तान केन विलियमसन बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन वह भी जल्दी आउट हो गए। वार्नर और रिकी भूई ने हैदराबाद की पारी को संभालने की कोशिश की। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 23 रन जोड़े। हालांकि रन रेट बढ़ाने के चक्कर में रिकी भूई अपना विकेट गंवा बैठे। 101 पर तीन विकेट गिरने के बाद हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। हैदराबाद की टीम ने अगले 15 रन के भीतर अपने 7 विकेट गंवा दिए। इस तरह पूरी टीम 116 रन पर सिमट गई। दिल्ली के लिए रबाडा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं क्रिस मॉरिस और कीमो पॉल को 3-3 विकेट मिले। 

खलील अहमद ने पहले मैच में लिए 3 विकेट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 20 रन के कुल स्कोर पर दिल्ली ने दो विकेट खो दिए। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद इंग्रम की जगह टीम में शामिल किए गए कॉलिन मुनरो ने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। दिल्ली को तीसरा झटका मुनरो के रूप में लगा। उन्होंने 24 गेंदों पर 4 चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। इसके बाद श्रेयस और ऋषभ पंत ने चौथे विकेट के लिए 56 रन की पार्टनरशिप निभाई। श्रेयस 40 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए। वहीं पंत ने 23 रन बनाए। इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों ने दिल्ली टीम के स्कोर को 155 रन तक पहुंचाया। हैदराबाद के लिए इस IPL सीजन का पहला मैच खेल रहे खलील अहमद ने 3 विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार को दो विकेट मिले। इसी के साथ वह IPL में सनराइजर्स के लिए 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा अभिषेक शर्मा और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। विलियमसन ने इस मैच के लिए टीम में 4 बदलाव किए थे। मो नबी की जगह विलियमसन खुद टीम में शामिल हुए। वहीं रिकी भुई, अभिषेक शर्मा और तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया था। वहीं दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में दो बदलाव किए थे। कॉलिन इंग्रम की जगह कॉलिन मुनरो और राहुल तेवतिया की जगह अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया गया था। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी नेशनल स्टेडियम में खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर),  विजय शंकर, रिकी भुई, दीपक हुड्डा, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन मुनरो,  ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कीमो पॉल, कैगिसो रबाडा, इशांत शर्मा

कमेंट करें