श्रीलंका के नए राष्ट्रपति आएंगे भारत, स्वीकार किया पीएम मोदी का न्योता

Sri Lanka President Rajapaksa accepts PM Modis invite to visit India
श्रीलंका के नए राष्ट्रपति आएंगे भारत, स्वीकार किया पीएम मोदी का न्योता
श्रीलंका के नए राष्ट्रपति आएंगे भारत, स्वीकार किया पीएम मोदी का न्योता

डिजिटलड डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे 29 नवंबर को भारत आएंगे। इसकी पुष्टि करते हुए, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नए राष्ट्रपति के साथ अपनी पहली बैठक के बाद ट्वीट किया।

जयशंकर ने कहा, "श्रीलंका के राष्ट्रपति गोबाबाया राजपक्षे के साथ एक वॉर्म मीटिंग की। मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साझा शांति, प्रगति, समृद्धि और सुरक्षा के लिए साझेदारी का संदेश दिया गया। विश्वास है कि उनके नेतृत्व में भारत-श्रीलंका के संबंध अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचेंगे।"

श्रीलंका के चुनाव आयोग ने रविवार को घोषणा की कि हाल ही में संपन्न राष्ट्रपति चुनावों में 70 वर्षीय राजपक्षे ने साजिथ प्रेमदासा को 13 लाख से अधिक मतों से हराया। वे राष्ट्रपति बनने वाले राजपक्षे परिवार के दूसरे सदस्य हैं। उनके बड़े भाई महिंदा राजपक्षे 2005 से 2015 तक राष्ट्रपति रहे। 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका का राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले गोटाबाया राजपक्षे को टेलीफोन पर बधाई दी थी। पीएम मोदी ने फोन पर बधाई देने के बाद ट्वीट किया, भारत के लोगों और अपनी ओर से शुभकामनाएं दे रहा हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वास प्रकट किया कि गोटाबाया राजपक्षे के नेतृत्व में श्रीलंका के लोग शांति और समृद्धि के मार्ग पर चलते हुए प्रगति करेंगे।

पीएम मोदी ने यह भी भरोसा जताया कि भारत और श्रीलंका के बीच भ्रातृभाव, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और सभ्यतामूलक संबंध और प्रगाढ़ होंगे। मोदी ने राजपक्षे को भारत आने का निमंत्रण दिया, जो स्वीकार कर लिया गया है। राजपक्षे ने बधाई के लिए मोदी को धन्यवाद दिया और विकास व सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई।

Created On :   19 Nov 2019 4:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story