श्रीलंका में लोकतंत्र की मजबूती गर्व का विषय - पीएम मोदी

श्रीलंका में लोकतंत्र की मजबूती गर्व का विषय - पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं। शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत हुआ। राजपक्षे ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी और श्रीलंका राष्ट्रपति राजपक्षे के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई। 

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि राष्ट्रपति राजपक्षे ने अपनी पहली विदेशी यात्रा के लिए भारत को चुना और पद संभालने के दो हफ्ते के भीतर भारत में हमें उनका सम्मान करने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि आपको प्राप्त जनादेश एक संगठित, मजबूत और श्रीलंका के लोगों की आकांक्षाओं को अभिव्यक्त करता है। भारत हमेशा श्रीलंका के साथ है। 

 

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को श्रीलंका की प्रगति और विकास में भारत के समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि श्रीलंका में इन्फ्रास्ट्रक्चर और विकास को 400 मिलियन डॉलर की क्रेडिट लाइन के साथ बढ़ाया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा, "हमने शैक्षणिक आदान-प्रदान के साथ 20 सामुदायिक विकास परियोजनाओं और अन्य केंद्रित परियोजनाओं पर चर्चा है। भारत ने हमेशा सभी तरीकों से आतंकवाद को चुनौती दी है। हमने हमेशा सीमा पार आतंकवाद पर वैश्विक जांच को आमंत्रित किया है।" पीएम मोदी ने श्रीलंका को आतंकवाद से लड़ने के लिए 50 मिलियन डॉलर देने की घोषणा भी की। 

 

वहीं राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे ने कहा कि श्रीलंका के कब्ज में इस वक्त जितनी भी भारतीय बोट हैं, उन्हें छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ मिला है, हम भी इस मुद्दे पर भारत के साथ है। भारत के साथ हमारा संबंध काफी महत्वपूर्ण है। 

 

 

 

Created On :   29 Nov 2019 2:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story