comScore

पंचतत्व में विलीन हुईं श्रीदेवी, पति बोनी कपूर ने दी मुखाग्नि

September 05th, 2018 16:55 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी पंचतत्व में विलीन हो गईं हैं। श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने मुखाग्नि देकर उन्हें अंतिम विदाई दी। श्रीदेवी का अंतिम संस्कार विले पार्ले के पवन हंस श्मशान में किया गया। अंतिम विदाई से पहले साउथ से आए पंडित जी द्वारा पूजा पाठ किया गया था। इस दौरान बॉलीवुड समेत राजनीति के कई बड़े दिग्गज उनकी अंतिम यात्रा में साथ रहे। श्रीदेवी के शव को तिरंगे में लपेटा गया था और उन्हें श्मशान के अंदर गॉर्ड ऑफ ऑनर से सलामी भी दी गई थी। श्रीदेवी की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में प्रशंसक भी उमड़े।

परिवार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'खुशी, जाह्नवी, बोनी कपूर, कपूर फैमिली और अय्यप्पन परिवार की तरफ से इस भावुक पल में परिवार का साथ देने के लिए मीडिया के लोगों का धन्यवाद।'  

बॉलीवुड के कई दिग्गज समेत श्रीदेवी के फैन्स अपनी चहेती अभिनेत्री के अंतिम दर्शन करने पहुंचे थे।

माधुरी दीक्षित, अजय देवगन और काजोल, ऐश्वर्या राय, विवेक ओबराय, चिंरजीवी, सुरेश ओबराय, रेखा, आदित्य पंचोली, रवि किशन, जॉन अब्राहम, जैकलीन, जया बच्चन समेत कई कलाकार पहुंचे।  

श्रीदेवी के लोखंडवाला स्थित घर से उनके पार्थिव शरीर को सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब तक ले जाने के लिए शव वाहन को सफेद रंग से सजाया गया था।

श्रीदेवी के घर के बाहर फैन्स की काफी भीड़ रही थी, सुरक्षा के लिए पुलिस को बैरिकेड्स लगाने पड़े थे। सफेद फूलों से उनकी अर्थी को सजाया गया था। यह उनकी आखिरी इच्छा थी।

श्रीदेवी की मौत को लेकर हुआ था ये खुलासा

सोमवार को दुबई में ही श्रीदेवी की मौत के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ था। जिसमें कहा गया कि श्रीदेवी की मौत हार्ट अटैक से नहीं बल्कि बाथ टब में डूबने से हुई है। श्रीदेवी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि श्रीदेवी का बैलेंस बिगड़ा और वह बाथ टब में गिर गई, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश भी पाए गए हैं। माना जा रहा है कि श्रीदेवी ने शराब पी रखी थी। इसलिए उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह खुद को संभाल नहीं पाई। 

श्रीदेवी की शव यात्रा में शामिल होने के लिए फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकार पहुंचने शुरु हो गए हैं। डायरेक्टर फराह खान, तबू, शबाना आजमी, स्वरा भास्कर, वैभवी मर्चेंट, नीलिमा अजीम और अरुणा ईरानी ने भी अनिल कपूर के घर पहुंचकर अपना दुख प्रकट किया। बता दें कि श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ मोहित मारवाह के शादी समारोह में शिरकत करने दुबई गई थीं। यहां से रविवार सुबह खबर आई थी कि हृदय-गति रुक जाने (कार्डिएक अरेस्ट) की वजह से उनका अचानक निधन हो गया है।

दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत का केस बंद कर दिया है। केस बंद करने के बाद ही परिवार को पार्थिव शरीर सौंपा गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद श्रीदेवी के पति बोनी कपूर को क्लीन चिट दे दी।

कमेंट करें
yk103