comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कापर वायर बेचने वाले रेलवे के SSE और JE कवाड़ी सहित गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 04th, 2018 21:10 IST

1.4k
0
0
कापर वायर बेचने वाले रेलवे के SSE और JE कवाड़ी सहित गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सतना। रेलवे विभाग की सम्पत्ति में लगातार चोरियों की शिकायत कोई नई बात नहीं है। किन्तु जब बाड़ी ही खेत खाने लगे तब क्या होगा? यह कहावत मैहर रेलवे स्टेशन में आज सामने आए एक घटनाक्रम से सच साबित हुई ह । रेलवे का कापर वायर बेचने के मामले में विभाग के SSE , जेई और एमसीएम समेत 4 रेलवे कर्मचारियों  विरूद्ध अपराध कायम किया गया है। इनके साथ ही विभाग के ठेका प्रथा में काम करने वाले 1 ड्राइवर एवं मटेरियल खरीदने वाले कवाड़ी को भी रेल सुरक्षा बल ने घेर लिया है। मौके पर ही आरोपी के कब्जे से बेचे गए सामान की जब्ती बनाकर पंचनामा बनाया गया।

RPF पोस्ट प्रभारी मानसिंह के मुताबिक उन्हें पिछले कई दिनों से मैहर क्षेत्र में विभाग की सामग्रियों के बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। सूचना के तहत मुखबिरों के आधार पर सोमवार को RPF ने रेलवे विभाग के 5 अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा  2 अन्य लोगों को सामग्री की खरीद फरोक्त किए जाने के मामले में गिरफ्तार किया। RPF ने इन कर्मचारियों के सहयोग से बेची गई सामग्रियों से जुड़े एक कवाड़ी गोलू उर्फ गौरव पांडेय के ढीहे पर दबिस दी तो सारी सच्चाई सामने आ गई। लिहाजा सभी आरोपियों के विरूद्ध रेल संम्पत्ति विधि विरूद्ध कब्जा अधिनियम 1966 की धारा 3 व संशोधित अधिनियम की सहपठित धारा 4 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है तथा सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ये है आरोपी
SSE रविप्रकाश, जेई विनय दत्ता, एमसीएम सुनील कुमार, हेल्फर रीतेश कुमार, हेल्फर गुलजार सिंह, व महेन्द, कैम्पर चालक बिरजू बहेलिया, व रिसीवर गोलू उर्फ गौरव पाण्डेय को गिरफ्तार किया गया है। जिन्हें जबलपुर मजिस्ट्रेट (रेलवे) के समक्ष पेश किया गया। जहां से आरोपियों को  जेल भेज दिया गया है।मौके पर ही आरोपी के कब्जे से बेचे गए सामान की जब्ती बनाकर पंचनामा बनाया गया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें