comScore

Video: भुखमरी से परेशान लोगों ने गाय को बनाया शिकार, मारकर खा गई भीड़

September 06th, 2018 16:08 IST

डिजिडल डेस्क, नई दिल्ली। लैटिन अमेरिकी देश वेनेजुएला के हालात इतने खराब हो गए हैं कि यहां भुखमरी पनप गई है यहां के लोगों के पास खाने के पैसे तक नहीं हैं, जिसके कारण लोग दुकानों को लूट रहे है और जानवरों को शिकार बना रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो वेनेजुएला के हालातों को बयान कर रहा है। इस वीडियो के मुताबिक, कुछ लोगों ने एक गाय को पत्थरों और रॉड से पीट-पीटकर पहले तो मार डाला और फिर उसका मांस खा गए।

चारों तरफ से घेरकर गाय को मार डाला

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि किस तरह भूख से तड़प रहे लोगों ने गाय को मार कर खा लिया। इस वीडिया में साफ दिख रहा है कि एक खेत में गाय घूम रही है और फिर कुछ लोगों ने उसे चारों तरफ से घेर लिया। गाय को देखकर लोग चिल्ला रहे हैं 'वी आर हंग्री, वी आर हंग्री।' ये चिल्लाते हुए लोग गाय पर टूट पड़ते हैं और उस पर हमला कर देते हैं। इन लोगों ने पहले पत्थरों और रॉड से मारकर गाय की जान ले ली और फिर उसके मांस को खा गए।

हसिएंडा मीराफ्लोर्स का है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाय को मारकर खाने का ये मामला वेनेजुएला के मेरेडा के हसिएंडा मीराफ्लोर्स का है। यहां पर कुछ लोगों की भीड़ 'वी आर हंग्री, वी आर हंग्री' चिल्लाते हुए गाय के पीछे भागने लगते हैं और फिर उसे मार डालते हैं। बताया जा गाय के मरने के बाद उसका मांस खाने के लिए बहुत से लोग और भी इकठ्ठा हो गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इलाके में अब तक कम से कम 300 गायों को मारा जा चुका है।

प्रेसिडेंट निकोलस माडुरो पर नहीं पड़ रहा असर

खबरों की मानें, तो ये कोई पहली घटना है। बताया जा रहा है कि देश में भुखमरी के कारण कई हिस्सों में गायों को मारने की घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बावजूद वेनेजुएला के प्रेसिडेंट निकोलस माडुरो पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। बताया ये भी जा रहा है कि भुखमरी से निपटने के लिए सरकार की तरफ से कोई कोशिश भी नहीं की जा रही है। अब तक भुखमरी के कारण हिंसक प्रदर्शनों में कई लोगों के मारे जाने की खबरें आ चुकी हैं।

बुरे आर्थिक हालातों से गुजर रहा है वेनेजुएला

वेनेजुएला इन दिनों बहुत बुरे आर्थिक हालातों से गुजर रहा है। एक समय था, जब वेनेजुएला कच्चे तेल के भंडार और उसके प्रोडक्शन के मामले में शुमार होता है, लेकिन सरकार की गलत नीतयों ने यहां की इकोनॉमी को बुरी तरह चौपट कर दिया। इसके साथ ही अमेरिका ने इस पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं, जिससे हालात बद से बदतर हो गए हैं। अमेरिका कई बार यहां के प्रेसिडेंट निकोलस माडुरो से चुनाव कराने को कह चुका है, लेकिन वो सत्ता छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। आर्थिक हालात खराब होने की वजह ये यहां अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है, जबकि रोजाना लोग खाने के लिए संघर्ष करते दिखाए देते हैं।

कमेंट करें
9bp8V