राजस्थान में डॉक्टरों को अल्टिमेटम, रद्द किए जाएंगे लाइसेंस

state government to arrest doctors if they do not return to work
राजस्थान में डॉक्टरों को अल्टिमेटम, रद्द किए जाएंगे लाइसेंस
राजस्थान में डॉक्टरों को अल्टिमेटम, रद्द किए जाएंगे लाइसेंस

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में डॉक्टर और सरकार की जिद मरीजों के लिए काल साबित हो रही है। डॉक्टरों की हड़ताल को दस दिन से ज्यादा हो चुके है। चिकित्सा व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। हाईकोर्ट के आदेशों का भी इन डॉक्टरों पर कोई असर नहीं हो रहा है। ऐसे में अब सरकार डॉक्टरों के रजिस्ट्रेशन रद्द करने की तैयारी कर रहे है। डॉक्टरों को अल्टिमेटम दिया गया है कि जो भी डॉक्टर बुधवार तक काम पर नहीं लौटता है उसका रिजस्ट्रेशन रद्द करने के साथ-साथ गिरफ्तार किया जाएगा।

 

चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि डॉक्टरों की पहले हुई हड़ताल के दौरान जो समझौता हुआ था उसे लागू कर दिया गया। लेकिन डॉक्टर्स फिर भी काम पर नहीं लौट रहे। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को अपनी बात रखने का पूरा मौका दिया गया, लेकिन अब उनपर रख्त कार्रवाई की जाएगी। 

 

क्रिसमस पर खुला कोर्ट

सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी होने के बावजूद कोर्ट खोला गया था और मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंद्राजोग और डीसी सोमनी की खण्डपीठ ने इस मामले की विशेष सुनवाई की। सुनवाई करते मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंदराजोग ने डॉक्टरों के अधिवक्ताओं से पूछा कि, क्या डॉ. अजय चौधरी और डॉ. शंकर आज ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए तैयार है? इस सावल पर कोई जवाब नहीं दे पाया।

 

डॉक्टरों के अधिवक्ताओं की ओर से कहा गया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस ने धड़पकड़ चालू रखी। इस पर महाधिवक्ता एनएम लोढ़ा ने विरोध करते हुए कहा कि आदेश के बाद एक भी डॉक्टर की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

 

 
हाईकोर्ट का निर्देश

इसी मामले में पिछले हफ्ते कोर्ट ने डॉक्टरों को फौरन काम पर लौटने के लिए कहा था और सरकार को निर्देश दिया था कि जो डॉक्टर काम पर लौट आएं उनके खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई न की जाए। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद डॉक्टर काम पर वापस नहीं लौटे।

 


PM मोदी को लेटर

AIIMS के डॉक्टरों ने भी राजस्थान के इन डॉक्टर्स का सपोर्ट किया था। इसे लेकर उन्होंने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिखी थी। इस चिठ्ठी में लिखा था कि सुविधाओं के अभाव में डॉक्टरों को अस्पताल में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनके ऊपर जो दबाव है उसे समझने की कोशिश करे। लेटर में पीएम मोदी को एक दिन ऐप्रेन पहनकर AIIMS में बिताने के लिए कहा गया था। 

Created On :   27 Dec 2017 10:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story