नीम की जड़ के गणेश जी कैसे करते हैं चमत्कार

Statue of lord Ganesha made of neem wood have special significance
नीम की जड़ के गणेश जी कैसे करते हैं चमत्कार
नीम की जड़ के गणेश जी कैसे करते हैं चमत्कार

 

डिजिटल डेस्क।  हिन्दू धर्म में जब भी कोई शुभ काम होता है सबसे पहले गणेश जी की पूजा की जाती है। गणेश जी सर्वप्रथम पूजनीय माना गया है। माना जाता है कि ये सभी दुखों का निवारण कर घर में सुख-शांति लाते है। वैसे गणेश जी की हर तरह की मूर्ति को शुभ माना गया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि गणेश जी की प्रतिमा अगर नीम की लकड़ी से बनीं हो तो इसका खास महत्व होता है। आइए जानते हैं नीम से बनी गणेश जी की प्रतिमा को घर में स्थापित करने के क्या फायदे मिलते हैं।

 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर घर में नीम की लकड़ी से बनी गणेश की मूर्ति रखी जाए तो सभी प्रकार के कष्ट दूर हो जाते हैं। गणेश विघ्नहर्ता माने जाते है इसलिए उनकी नीम की लकड़ी से बनी मूर्ति किसी परेशानी को ज्यादा दिन घर में रहने नहीं देती। नीम की लकड़ी से बनी प्रतिमा घर में रखकर इसकी रोजाना दीप जलाकर पूजन करें। कहा जाता है कि इससे शत्रु अपनी शत्रुता छोड़कर पीछे हट जाता है। उसके मन में आपके प्रति बनीं बदले की भावना खत्म हो जाती है।

 

संबंधित इमेज

 

नीम की लकड़ी से बनी प्रतिमा घर में रखने से घर में धन की वृद्धि होती है। घर में किसी भी प्रकार की धन की कमी नहीं होती। इससे घर में हो रहे क्लेश भी दूर हो जाते है। वहीं ये तो हम सभी जानते ही है कि किसी भी पूजा को यदि सही समय पर और सही विधि-विधान और श्रद्धा के साथ किया जाए, तो इससे हमें सफलता प्राप्त होती ही है। उसी प्रकार से यदि कुछ विशेष प्रकार से बनी गणेश जी प्रतिमा की स्थापना घर में की जाए तो इससे घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है। 

आपको बता दें कि यदि घर में नीम की लकड़ी से तैयार भगवान गणेश की प्रतिमा को रखने से हम हर तरह की परेशानी और बाधाओं से बच जा सकते हैं। यदि आप भी अपनी सभी कष्टों से बचना चाहते है तो अपने घर पर गणेश जी की इस नीम की प्रतिमा स्थापित अवश्य करें और नियमित रूप से रोज सुबह उठकर स्नान करें, पूरे आस्था और ध्यान से इनकी पूजा करें। 

 

 

neem wood ganesh के लिए इमेज परिणाम

 

 

1. नीम की लकड़ी से बनी गणेश जी की प्रतिमा की स्थापना घर पर करने से आपके घर की हर विपदा दूर हो जाती है।

2. नीम की लकड़ी से बनी गणेश जी की मूर्ति की रोज पूजा करने से दुश्मन भी दोस्त बन जाते हैं।

3. इस मूर्ति को पूजा घर में रखने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है।

4. नीम से बनी गणेश जी की प्रतिमा को घर में रखने से घर में हमेशा धन-संपदा बनी रहती है।

5. नीम की लकड़ी से बनी गणेश जी की प्रतिमा की पूजा घर पर रोज करने से सभी तरह के वास्तुदोष भी दूर हो जाते है।

 

ऋद्धि-सिद्धि के दाता गणपति शीघ्र ही प्रसन्न होकर भक्तों की हर मनोकामनाओं को जल्द पूर्ण करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस प्रतिमा के घर में रखने से किसी प्रकार के टोटके का असर भी नहीं होता है और परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

 

Created On :   10 July 2018 4:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story