नाबालिग से रेप करने वाला सौतेला पिता गिरफ्तार, महिला के गहने और नकदी चोरी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नाबालिग से रेप करने वाला सौतेला पिता गिरफ्तार, महिला के गहने और नकदी चोरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जरीपटका थानांतर्गत एक 13 वर्षीय नाबालिग से रेप किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी सौतेला पिता है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता की मां से आरोपी ने दूसरी शादी की है। पीड़िता की मां से शादी के बाद आरोपी को खुद की दो बेटियां हैं। दो बेटी का पिता रहने के बाद भी उसने सौतेली बेटी के साथ यह घिनौनी हरकत की। पीडिता की मां मजदूरी करती है। आरोपी भी मजदूरी करता है। पत्नी की अनुपस्थिति का लाभ उठाकर वह पीडिता को डरा धमकाकर कभी घर तो कभी घर के बाथरुम में ले जाकर दुष्कर्म करता था। आरोपी की हरकतों से परेशान होकर पीडित बालिका ने उसकी सारी करतूतें अपनी मां को बताई। उसके बाद मामला उजागर हो गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार जरीपटका क्षेत्र में रहने वाली 13 वर्षीय बालिका अपने मां के साथ रहती है। बालिका जब छोटी थी तभी उसके पिता उसकी मां को छोडकर चला गया। पिता के छोडकर जाने के बाद मां ने दूसरी शादी कर ली। शादी के बाद उसका सौतेला पिता उनके साथ ही रहता था । करीब दो माह से उसका सौतेला पिता, बालिका के साथ बार- बार दुष्कर्म कर रहा था। इस प्रताडना से तंग आकर पीडित बालिका ने अपने सौतेले पिता की करतूतों के बारे में मां को बताया। उसके बाद पीडिता की मां ने जब आरोपी पति से घटना के बारे में पूछताछ करने लगी तो वह उसे ही धमकाने लगा। वह उसे और उसकी बेटियों को छोडकर जाने के लिए धमकाने लगा। पीडिता की मां ने यह सारी बातें थाने में जाने के बाद पुलिस को बताई। पीडिता की मां उसे जरीपटका थाने लेकर गई और आरोपी पति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। जरीपटका के वरिष्ठ थानेदार पराग पोटे ने बताया कि इस मामले में आरोपी पिता के खिलाफ धारा पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वर्धा से खरीदारी करने आई महिला के गहने व नकदी चोरी

सीताबर्डी थानांतर्गत वर्धा से बहन के साथ खरीदारी करने नागपुर आई महिला के पर्स से सोने के गहने व नकदी सहित करीब 98 हजार रुपए का माल अज्ञात चोर चुरा ले गया। यह बात पायल कुरहाडे को पता चलने पर उन्होंने सीताबर्डी थाने में शिकायत की। पुलिस ने धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वर्धा जिले की आर्वी तहसील के जलगांव निवासी पायल रंजीत कुरहाडे गत 27 जुलाई को अपनी बहन के साथ नागपुर में खरीदारी (शॉपिंग ) करने आई थी। दोनों बहनें नागपुर आने के बाद सीताबर्डी स्थित मार्केट से खरीदारी की। कुछ पैसे कम हो जाने पर दोनों बहनें सीताबर्डी स्थित एक बैंक के एटीएम सेंटर में पैसे निकालने जा रही थी। इस दौरान अज्ञात चोर ने उनकी छोटी पर्स चुरा लिया। उसमें सोने का मंगलसूत्र व नकदी 1700 रुपए रखे हुए थे। चोर उनकी पर्स कब और कैसे चुरा लिया। इस बारे में उन्हें पता ही नहीं चला। एटीएम सेंटर में जाने के बाद छोटी पर्स चोरी होने की बात पता चली तब दोनों बहनें सीताबर्डी थाने में पहुंचकर शिकायत की। पुलिस आस-पास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की जा रही है। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।  

व्यवसायी को गुजरात के आरोपी ने लगाया चूना

सदर थानांतर्गत एक व्यवसायी को शेयर मार्केट में निवेश करने के नाम पर गुजरात के एक आरोपी ने 8 लाख रुपए का चूना लगा दिया। आरोपी ने नागपुर के व्यवसायी राजेंद्र मोहता से रुपए अपने बैंक खाते में जमा कराने के बाद उन्हें फोन करना बंद कर दिया। राजेंद्र मोहता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी प्रकाश के पटेल के खिलाफ धारा  406 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रकाश कुंज मंगलवारी बाजार नागपुर निवासी राजेंद्र मोहता (56) ने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि आरोपी प्रकाश के पटेल ने उन्हें 8 लाख रुपए का चूना लगा दिया। राजेंद्र मोहता ने पुलिस को बताया कि 28 फरवरी 2018 से 13 फरवरी 2019 के दरमियान उनके फेसबुक पर लक्ष्मी कमोडीटी नामक एक  विज्ञापन देखा। फेसबुक में जो विज्ञापन आया था उसमें लिखा था कि कम कमीशन पर शेयर मार्केट में काम किया जाता है। इसके साथ उसमें एक मोबाइल नंबर भी दिया गया था। इस मोबाइल नंबर पर राजेंद्र ने संपर्क किया।

प्रेमिका की शिकायत पर दुष्कर्म का मामला दर्ज

एक युवती को उसके प्रेमी ने शादी के सपने दिखाकर उसके साथ कई बार संबंध बनाए। बाद में प्रेमी ने किसी और युवती से सगाई कर ली। यह बात पीड़िता को पता चलने पर उसने आरोपी प्रेमी गौरव रवि वानखेडे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। गौरव वानखेडे के खिलाफ धारा 376, 417 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फरार आरोपी गौरव की एक सप्ताह से पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मनीषनगर पंचतारा सोसाइटी श्रीगणेश रेसीडेंसी 2 में दूसरी मंजिल पर फ्लैट  नंबर 202 निवासी गौरव वानखेडे (29) के खिलाफ उसकी कथित 33 वर्षीय प्रेमिका ने बेलतरोड़ी थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। बेलतरोड़ी के वरिष्ठ थानेदार विजय तलवारे ने बताया िक पीड़ित युवती का आरोपी गौरव वानखेडे के साथ प्रेम संबंध है। गौरव बीमा कंपनी में कार्यरत है। आरोपी गौरव वानखेडे, पीड़िता की छोटी बहन का दोस्त है। गौरव का पीड़िता के घर में वर्ष 2016 से 16 जुलाई 2019 तक आना जाना था। इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हो गई। दोस्ती के बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गया। पीड़िता ने पुलिस को बताया िक प्रेम संबंध होने के बाद वह उसे शादी के सपने दिखाने लगा। दोनों के बीच कई बार संबंध स्थापित हो गए। इस बीच गौरव वानखेडे ने दूसरी युवती से शादी करने की तैयारी में जुट गया। दो माह पहले उसने एक युवती से सगाई की। सगाई के बाद से गौरव ने पीड़िता से दूरियां बनानी शुरू कर दी। पीड़िता ने जब उससे शादी करने की बात की, कि वह टालमटोल जबाब देने लगा। पीड़िता को पता चला कि गौरव ने दूसरी युवती से सगाई कर ली है। यह पता चलने पर पीड़िता ने पहले अंबाझरी थाने में शिकायत करने गई। पीड़ित युवती अंबाझरी क्षेत्र में रहती है। उसके पिता की करीब 5 वर्ष पहले मौत हो चुकी है। उसके परिवार में छोटी बहन और मां है। अंबाझरी पुलिस ने उसे बेलतरोड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी। तब पीड़िता ने बेलतरोड़ी थाने में अपने प्रेमी गौरव वानखेडे के खिलाफ शिकायत की। वरिष्ठ थानेदार तलवारे के आदेश पर हवलदार प्रभु ने आरोपी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है।

होटल के पीछे चल रहे सट्टा अड्डे पर छापा

चिंचभवन परिसर में एक हाेटल के पीछे खुली जगह पर चल रहे जुआ अड्डे पर छापा मारा गया। अड्डे से 9 सटोरियों को पुलिस ने िगरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में ऋतुराज कांताप्रसाद सोनी  मानेवाड़ा रिंग रोड वनराई नगर,  पवन अशोक हेमने 4/36 रघुजी नगर क्वार्टर कामगार कल्याण के पीछे  सक्करदरा रोड, शुभम रामसागर शेंडे वकीलपेठ प्रेरणा काॅलेज के सामने सक्करदरा रोड नागपुर,  अक्षय सूर्यकांत गायधने 11/01 सोमवारी क्वार्टर सक्करदरा रोड,  शुभम गायधने 47/01 सोमवारी क्वार्टर सक्करदरा रोड,  शहनवाज नबी शेख 169/03/सोमवारी क्वार्टर,  रितेश मनोहरराव गोडबोले  47/4 सोमवारी क्वार्टर बुधवारी बाजार, प्रणव फागोजी इंगले  चंदननगर और प्रदीप मोहनलाल ठाकुर  सहकार नगर, नंदनवन निवासी शामिल है। इन सभी सटोरियों से 52 ताश पत्ते, 18, 110 रुपए नकदी अौर 9 मोबाइल फोन सहित 48, 610 रुपए का माल जब्त किया गया है। इन सभी सटोरियों के खिलाफ बेलतरोड़ी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बीट मार्शल सिपाही मनोज शाहू को गुप्त सूचना मिली कि चिंचभवन परिसर में एक होटल के पीछे खुली जगह पर कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। चारों ओर से घेराबंदी कर उक्त सभी सटोरियों को पुलिस दल ने धरदबोचा।

साझेदार बनाकर 14 लाख से ठगा

एक व्यक्ति को बांध बनाने के लिए साझेदार बनाकर उसे 14 लाख रुपए का चूना लगाने वाले आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपी का नाम रमेश रंगारेड्डी यवतमाल निवासी है। आरोपी ने पीड़ित राजेंद्र गुंडरे को लालच देते हुए कहा था िक उसे मध्यप्रदेश में एक बांध बनाने का ठेका मिला है। टेंडर भरना है, इसके लिए कुछ रकम की जरूरत है। पूर्व परिचित होने के कारण राजेंद्र ने उस पर भरोसा किया। उसने राजेंद्र को साझेदार बनाने के लिए उससे उक्त रकम ले लिया। दो साल में 37 लाख रुपए वापस देने का वादा किया था। उसने राजेंद्र को तीन चेक दिया था। यह चेक बाउंस हो गए। तब पीड़ित ने आरोपी रमेश रंगारेड्डी के खिलाफ थाने में शिकायत की। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्लाॅट नंबर 55 वंजारी नगर निवासी राजेंद्र प्रेमचंद गुंडरे (59) की शिकायत पर अजनी पुलिस ने आरोपी रमेश रंगारेड्डी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। उन्होंने पुलिस को बताया िक जेएन पार्क, यवतमाल निवासी रमेश रंगारेड्डी पेशे से सिविल ठेकेदार हैं। रमेश ने उन्हें 14 लाख रुपए का चूना लगा दिया। राजेंद्र को रमेश ने कहा कि उसे मध्यप्रदेश में एक बड़े सरकारी बांध का ठेका उसे मिला है।  इसके लिए डिपाजिट राशि भरनी है। उसके पास 20 लाख रुपए की रकम कम है। आरोपी रमेश ने राजेंद्र का पूर्व परिचित था। उसने राजेंद्र से पैसे उधार मांगे। राजेंद्र ने पैसे देने से इनकार किया तो आरोपी ने उसे व्यावसायिक साझेदार बनाने का प्रस्ताव दिया। उसने यह प्रस्ताव देते समय राजेंद्र को बताया िक उसे 2 वर्ष में वह 37 लाख रुपए वापस लौटा देगा। इस बात पर राजेंद्र राजी हो गया था। उसने रमेश को आरटीजीएस से 13,93,000 व नकदी 7,000 रुपए सहित 14,00,000 रुपए दिया। दो वर्ष बीत जाने पर आरोपी रमेश ने उसे कोई रकम वापस नहीं लौटाई। राजेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच नायब सिपाही मनोज कालसर्प कर रहे हैं।

कंटेनर की सील तोड़कर 12.10 लाख का माल बेचा

न्यू दमन से कंटेनर में मिहान स्थित एफएससी गोदाम के लिए भेजा गया कपड़ों के 560 बंडलों में से 92  बंडल कंटेनर से चोरी हो गए। यह बात ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रबंधक रुपेश मिश्रा को पता चलने पर उन्होंने सोनेगांव थाने में कंटेनर चालक भाऊराव आमनकर नांदेड निवासी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने कंटेनर चालक पर गबन का मामला दर्ज कर लिया है। रुपेश ने पुलिस को बताया िक यह माल 20 जुलाई को न्यू दमन से कंटेनर में लादकर नागपुर के लिए भेजा गया था। कंटेनर चालक 22 जुलाई को यह माल नागपुर लेकर पहुंचा था।  पुलिस सूत्रों के अनुसार वसंत विहार काॅलोनी निवासी रूपेश जगन्नाथप्रसाद मिश्रा (40) वाड़ी स्थित जयश्री ट्रांसपोर्ट में प्रबंधक हैं। उनके ट्रांसपोर्ट से गारमेंट के 560 बाक्स कंटनेर क्रमांक टीएन/09/आर/9448 में न्यू दमन से नागपुर मिहान स्थित एफएससी गोदाम के लिए भेजा गया था। 
उन्होंने सोनेगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई है िक कंटेनर चालक भाऊराव आमनकर मुदखेड, तहसील, नांदेड निवासी ने माल लाते समय बीच रास्ते में कंटेनर की सील तोड़कर उक्त बंडल में से गार्मेंटस के 92 बंडल निकाल लिए। इस माल की कीमत 12 लाख 10,715 रुपए बताई गई है। कंटेनर जब उक्त गोदाम में पहुंचा तब ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रबंधक रूपेश मिश्रा को सील जांच करने के लिए बुलाया गया। मिश्रा को कंटेनर का सील टूटा  नजर आया। कंटेनर के अंदर रखे गारमेंटस के 92 बंडल गायब थे। रूपेश मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने गबन का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Created On :   28 July 2019 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story