comScore

ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, स्मिथ-वार्नर की वापसी

ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, स्मिथ-वार्नर की वापसी

हाईलाइट

  • बॉल टेंपरिंग बैन के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड कप टीम में वापसी
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने टीम की कप्तानी एरोन फिंच को सौंपी
  • पीटर हैंड्सकॉम्ब और जोश हेजलवुड टीम से बाहर, टॉप गेंदबाज मिचेल स्टार्क टीम में शामिल

डिजिटल डेस्क, ऑस्ट्रेलिया। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले ICC क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। कमर की चोट से नहीं उभर पाने के कारण ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की लंबे अंतराल के बाद टीम में वापसी हुई है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने टीम की कप्तानी एरोन फिंच को सौंपी है। वॉर्नर और स्मिथ की बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल के बैन के बाद वापसी हुई है। टीम के टॉप गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी अब टीम में वापस आ गए हैं, जो अपनी चोट की वजह से बाहर थे। मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत लग रही है और खिताब जीतने की प्रबल दावेदार भी है। ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर अपने घर में खिताब जीता था। वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5वीं बार खिताब पर कब्जा कर जमाया था।

वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम:

एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

कमेंट करें