देरी से पहुंच रहे विमान,  हैदराबाद, कोच्ची, दिल्ली, मुंबई की फ्लाइट्स लेट

Still delayed aircraft, mumbai delhi kochi hyderabad flights late
देरी से पहुंच रहे विमान,  हैदराबाद, कोच्ची, दिल्ली, मुंबई की फ्लाइट्स लेट
देरी से पहुंच रहे विमान,  हैदराबाद, कोच्ची, दिल्ली, मुंबई की फ्लाइट्स लेट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। फ्लाइट्स की लेटलतीफी अभी भी जारी है। ऐसा साइक्लोन के चलते हो रहा है। उत्तर और दक्षिण की ओर से आने वाले विमान नागपुर विमानतल पर देरी से पहुंचे। जानकारी के अनुसार, हैदराबाद से आने वाला इंडिगो का विमान क्रमांक-7136 अपने तय समय सुबह 7.10 बजे से 50 मिनट देरी से, कोच्ची से आने वाला इंडिगो का विमान क्रमांक-816 अपने तय समय सुबह 10.55 बजे से 1.10 घंटे देरी से, नई दिल्ली से आने वाला इंडिगो का विमान क्रमांक-135 अपने तय समय दोपहर 12.05 बजे से करीब 2 घंटे देरी से और मुंबई से आने वाला एयर इंडिया का विमान क्रमांक-629 अपने तय समय 8.35 बजे से डेढ़ घंटे देरी से  नागपुर विमानतल पर पहुंचा।

23 मई तक पेड़ों की जड़ों के पास से हटाने होंगे गट्टू 
सीमेंट सड़क बनाते समय पेड़ों की जड़ों को चारों ओर से ढंक दिया था। जगह न छोड़ने के कारण उनका अस्तित्व खतरे में आ गया था। इसको लेकर विरोध और आपत्ति दर्ज करवाई गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने गट्टू निकालने के निर्देश दिए। गट्टू हटने से अब कुछ पेड़ अब खुले में सांस ले पा रहे हैं।

शहर भर में यही स्थिति
शहर भर में जगह-जगह सीमेंट सड़क बनाई जा रही है। इस दौरान सड़क के किनारे कई सारे पेड़ सड़क बनाने के बीच में आए। इसमें ठेकेदारों ने उनकी जड़ों को ढंक दिया और इंजीनियर ‘कुंभकरण’ की नींद में सोते रहे। शहर भर में जब यह सिलसिला चल पड़ा और सभी जगह एक ही समस्या दिखाई देनी लगी कि गट्टू लगाने की वजह से पेड़ों को पानी भी नहीं मिल पा रहा है, तो पेड़ों का अस्तित्व खतरे में आया गया। 

कार्रवाई 23 मई तक पूरी करनी 
यह देख ग्रीन विजिल फाउंडेशन के संस्थापक कौस्तभ चटर्जी ने मनपा आयुक्त को बताया कि नागपुर में पेड़ों की वजह से ही उसे ग्रीन सिटी कहा जाता है, लेकिन सड़क के निर्माण में अनदेखी के कारण पेड़ों का अस्तित्व खतरे में दिखाई दे रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए आयुक्त ने सभी जोन को गट्टू निकालकर पेड़ों को मुक्त करने के निर्देश दिए। गट्टूओं को हटाने की कार्रवाई 23 मई तक पूरी करनी होगी। प्रत्येक सोमवार को उसकी रिपोर्ट सौंपनी होगी।

Created On :   6 May 2019 6:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story