अटकी थी कुओं की सफाई, चुनाव होते ही मिली मंजूरी

Stopped cleaning of wells, after election permission was granted
अटकी थी कुओं की सफाई, चुनाव होते ही मिली मंजूरी
अटकी थी कुओं की सफाई, चुनाव होते ही मिली मंजूरी

डिजिटल डेस्क,नागपुर। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के साथ ही महाराष्ट्र राज्य में सोमवार को मतदान पूरा हो गया है। अब 23 मई को परिणाम का इंतजार है। ऐसे में मनपा के क्षेत्र में पानी की किल्लत को ध्यान में रखकर कुओं की सफाई का प्रस्ताव पर जिलाधिकारी की अनुमति के बाद प्रक्रिया चालू कर दी गई है। वहीं शहर की सफाई व्यवस्था को बनाने के लिए नई टेंडर प्रक्रिया शुरू करना है। इसकी अनुमति के लिए जिलाधिकारी ने प्रमुख सचिव से चुनाव आयोग को भेजने का सुझाव दिया है। आचार संहिता के कारण फिलहाल सारे नए टेंडर प्रक्रिया पर पाबंदी लगी हुई है। इस वजह से कोई नया टेंडर नहीं निकाला जा सकता है, लेकिन मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए विशेष अनुमति के तहत नया काम किया जा सकता है। इसी विषय को ध्यान में रखकर कुओं की सफाई का प्रस्ताव मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने स्वीकृति के लिए जिलाधिकारी अश्विन मुद्गल के पास भेजा था, जिसे स्वीकृति दे दी गई है।

चुनाव आयोग से मांगेंगे अनुमति

शहर से कचरा जमा करने वाली कनक रिसोर्स कंपनी की समयावधि खत्म हो रही है। नए टेंडर में शहर को 2 हिस्सों में बांटकर 2 अलग-अलग एजेंसियों को उसकी जिम्मेदारी दी जाने वाली है। इसकी टेंडर प्रक्रिया की अनुमति के लिए मनपा ने जिलाधिकारी को प्रस्ताव भेजा था, लेकिन जिलाधिकारी ने मुख्य सचिव की स्वीकृति लेकर चुनाव आयोग को भेजने के लिए कहा है। जल्द ही प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

मूलभूत सुविधाओं पर काम जरूरी  

भले ही आचार संहिता चल रही हो, लेकिन आम नागरिकों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं को देने की जिम्मेदारी प्रशासन की होती है। ऐसी स्थिति में शहर के जलसंकट की जानकारी से अवगत करावाकर स्वयं जिलाधिकारी ने पानी बचाने की अपील की है। वहीं कचरा संकलन भी एक मूलभूत सुविधा है, जिसको लेकर विशेष अनुमति मांगी गई है।

चुनाव आयोग को भेजेंगे

कुओं की सफाई के लिए विशेष अनुमति मांगी गई है। वहीं कचरा संकलन के लिए टेंडर प्रक्रिया को करने का प्रस्ताव जिलाधिकारी कार्यालय को भेजा गया था, लेकिन प्रस्ताव को मुख्य सचिव के माध्यम से चुनाव आयोग को भेजना का सुझाव दिया गया है।
अभिजीत बांगर, आयुक्त, मनपा

Created On :   30 April 2019 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story