हिंसा रोकना हांगकांग का सबसे महत्वपूर्ण कार्य

Stopping violence is the most important task of Hong Kong
हिंसा रोकना हांगकांग का सबसे महत्वपूर्ण कार्य
हिंसा रोकना हांगकांग का सबसे महत्वपूर्ण कार्य

बीजिंग, 12 नवंबर (आईएएनएस)। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कंग श्वांग ने 12 नवंबर को कहा कि हिंसा को रोकना और हांगकांग में सामान्य वातावरण बनाए रखना हांगकांग का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। यह हांगकांग में सबसे व्यापक सहमति और सबसे मजबूत आवाज है।

उन्होंने कहा कि चीनी केंद्रीय सरकार कानून प्रशासन में हांगकांग एसएआर सरकार का ²ढ़ता से समर्थन करती है और कानून को सख्ती से लागू करने, सामाजिक व्यवस्था बनाए रखने और नागरिकों की सुरक्षा की रक्षा में हांगकांग पुलिस का समर्थन देती है।

बताया जाता है कि अमेरिका ने हांगकांग की ताजा हिंसा में घातक बल के अनुचित उपयोग की निंदा की। ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय ने संबंधित पक्षों को शांति व संयमित रहने का आग्रह किया। ब्रिटिश प्रधानमंत्री शांतिपूर्ण विरोध के अधिकार का समर्थन करते हैं।

कंग श्वांग ने कहा, दुनिया के किसी भी देश में, पुलिस के आग्नेयास्त्रों को लूटने, पुलिस के अधिकारियों पर हमला करने या पुलिस की व्यक्तिगत सुरक्षा को धमकी देने की अनुमति नहीं है। हिंसा को रोकना और हांगकांग में सामान्य वातावरण बनाए रखना हांगकांग का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। हांगकांग के मामले विशुद्ध रूप से चीन के आंतरिक मामले हैं, इसमें किसी भी विदेशी सरकार, संगठन या व्यक्ति को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   12 Nov 2019 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story