comScore
Dainik Bhaskar Hindi

किसानों को गुमराह करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:39 IST

234
0
0
किसानों को गुमराह करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए

टीम डिजिटल, भोपाल. एमपी में किसान आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस सिलसिले में गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किसानों को गुमराह करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शांति और सौहार्द्र का वातावरण बना रहे, इसके लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाए. यह बात सिंह ने मंत्रालय में विभाग के अधिकारियों को कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहीं.

सिंह ने बैठक में कहा है कि सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखी जाये. साथ ही उनके खिलाफ अपराध कायम कर कार्यवाही की जाये. जहाँ अपराध बढ़े है, वहाँ थाना प्रभारी और पुलिस अधीक्षक खुद जाकर मामले को संज्ञान में लें. इसके अलावा अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ मुहिम चलाने की बात भी सिंह ने कही.
प्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए सिंह ने कहा है कि ट्रैफिक कंट्रोल के लिये नई कार्य-योजना बनाई जाए. चेकिंग के दौरान नशे में वाहन चलाने वालों को पकड़ने के लिये ब्रेथ-एनालाइजर का अधिक से अधिक उपयोग किया जाये. शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाए.
गौरतलब है की प्रदेशभर मेंं किसानों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ ऱखा है. जिसकी वजह से आम लोगों को लगातार दूध,फल ,सब्जी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. सब्जियों के अभाव में दामों में बढोत्तरी हो रही है. आंदोलन का असर पूरे देश में देखा जा रहा है. कहीं गाडियों मे आग लगाई जा रही है, तो कहीं पुलिस फायरिंग हो रही है. 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर