comScore

इलाहबाद में लॉ स्टूडेंट की दबंगों ने की पीट-पीट कर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

September 06th, 2018 15:35 IST

डिजिटल डेस्क, इलाहबाद। यूपी के इलाहबाद में एक मामूली से विवाद में लॉ के स्टूडेंट की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि छात्र अपने दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाने आया था। छात्र को बेरहमी से पिटाई के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। रविवर सुबह छात्र ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने एक हमलावर की पहचान कर ली है। उसका नाम विजय शंकर सिंह है और वह रेलवे में टीटीई है।  वहीं परिजनों ने आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। 

पैर लगने से शुरु हुआ विवाद
घटना शुक्रवार रात की है जब, LLB सैकंड ईयर का छात्र दिलीप सरोज कर्नलगंज इलाके में एक फास्टफूड रेस्टोरेंट में अपने दोस्तों के साथ पहुंचा था।  इस दौरान फॉर्च्यूनर कार पर सवार होकर कुछ युवक भी इसी रेस्टोरेंट में पहुंचे। इन युवकों के साथ दिलीप का अनजाने में पैर टकरा गया। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस शुरु हो गई। जिसके बाद युवकों ने फोन कर अपने अन्य साथियों को भी यहां बुला लिया। करीब आधा दर्जन लोगों ने दिलीप को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। दबंगों ने दिलीप को हॉकी स्टिक, रॉड से जमकर पीटा। इतना ही नहीं दरिंदगी का आलम ये था कि दिलीप को पीटते-पीटते बाहर ले गए, फिर ईंट और डंडे से मारकर अधमरा कर दिया। इतने से भी मन नहीं भरा तो उसके बाद भी मार-मार कर दिलीप के हाथ-पैर तोड़ दिए। कार सवार लोगों की पिटाई से दिलीप रेस्टोरेंट के बाहर फुटपाथ पर गिरकर बेहोश हो गया। आरोपियों ने बेहोश होने के बाद भी दिलीप पर ईट पत्थर फेंके और उसे डंडे व रॉड से पीटा। दिलीप के साथ गए दो लोगों ने पहले तो उसे बचाने की कोशिश की, पर बाद में वह भी डरकर भाग गए।  

परिजनों ने की सख्त सजा देने की मांग
अधमरी हालत में दिलीप को एसआरएन हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर लिया। इलाज के दौरान रविवार सुबह दिलीप की मौत हो गई। इस घटना के बाद अब परिजन पुलिस ने न्याय की मांग कर रहे है और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की गुहार लगा रहे है। हैवानियत भरी ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं। इन तस्वीरों के आधार पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम विजय शंकर सिंह है और वह रेलवे में टीटीई है। वहीं अन्य अरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस विजय शंकर से पूछताछ  कर रही है।  यूपी के डीजीपी ने वारदात की जांच के आदेश दे दिए हैं।


पढ़ने के लिए आया था इलाहबाद
दिलीप कुमार सरोज  मूलत: प्रतापगढ़ के कुंडा का रहने वाला था। वह इलाहाबाद  में स्थित इलाहाबाद डिग्री कॉलेज (एडीसी) में एलएलबी द्वितीय वर्ष का छात्र था। दिलीप के भाई महेश सरोज जिला उद्योग केंद्र में जिला सांख्यिकीय अधिकारी हैं। उन्होंने बताया कि वह रायबरेली में तैनात हैं इसलिए उनके माता-पिता के साथ वहीं रहते हैं, जबकि उनका भाई इलाहाबाद के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था। 

कमेंट करें
IClSj