हथियारों के साथ फेसबुक पर पोस्ट की तस्वीरें, तस्कर समझकर उठा ले गई पुलिस 

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
 हथियारों के साथ फेसबुक पर पोस्ट की तस्वीरें, तस्कर समझकर उठा ले गई पुलिस 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बेलबाग थाने के पास शुक्रवार की रात पुलिस एक मकान के बाहर खड़े दो युवकों को फिल्मी अंदाज में उठाकर थाने ले गई। सूत्रों के अनुसार पुलिस को खबर मिली थी कि दोनों युवक हथियारों के बड़े सप्लायर हैं, जिनके पास 10 से 15 माउजरें और लाखों रुपया है। थाने पहुंचने पर पुलिस ने दोनों युवकों से कड़ी पूछताछ शुरू कर दी, लेकिन उनके पास से कोई जानकारी नहीं मिल पाई, लिहाजा पुलिस ने उन्हें एक युवक को उसकी ही फेसबुक पर पोस्ट की गई ताजा तस्वीरें दिखाते हुए हथियारों के बारे में जानकारियां मांगी। फेसबुक पोस्ट देखकर युवक ने बताया कि उसने एप के जरिए माउजरों की तस्वीरें और अपनी एयरगन के साथ कोलाज बनाकर फेसबुक पर तस्वीरें अपलोड की थीं, लेकिन पुलिस का कहना था कि उनके पास पुख्ता जानकारी आई और युवक झूठ बोल रहे हैं। इस मामले को लेकर देर रात तक थाने में गहमा-गहमी का माहौल निर्मित रहा। सूत्रों के अनुसार जिस युवक ने तस्वीरें पोस्ट की थीं वह बीएससी  फर्स्ट ईयर 2 का छात्र है और उसका कोई भी आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। लिहाजा उसे देर रात पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया, लेकिन उसके साथी पर पुलिस को हथियार सप्लाई करने का शक है, लिहाजा उससे पूछताछ की जाती रही।

इनका कहना है

संदेह के आधार पर युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, जाँच के बाद ही कुछ कहना संभव होगा। -समरजीत सिंह परिहार, टीआई बेलबाग

कार और स्कूटी बेचने के नाम पर ठगी

खुद को आर्मी जवान बताने के बाद ट्रांसफर के बहाने से ओएलएक्स वेबसाइट पर कार और दोपहिया वाहनों की तस्वीरें डालकर उन्हें सस्ती कीमतों में बेचने की बात करके ऑनलाइन ठगी करने वाले जालसाज ने शहर के कई लोगों से रकम हड़प ली। अधारताल और ओमती थानों में ऐसे ही तीन पीडि़तों ने शिकायतें दीं हैं। अधारताल पुलिस के अनुसार अजय मिश्रा ने ओएलएक्स पर विकास नाम के शख्स से संपर्क किया था। विकास ने खुद को आर्मी जवान बताकर कार बेचने की बात कही और अजय से पेटीएम के जरिए करीब 30 हजार रुपए ठग लिए। इसी तरह ओमती थाने में दो छात्राओं ने शिकायत दी कि स्कूटी बेचने के नाम पर उनसे ठगी की गई है। कथित आर्मी पर्सन ने एक से 15 हजार और दूसरी छात्रा से 18 हजार की ऑनलाइन पेमेंट लेने के बाद संपर्क करना बंद कर दिया।
 

Created On :   11 May 2019 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story