छात्रों ने दी शिवराज मामा को आंदोलन की चेतावनी, पूछा कब खुलेंगी अंग्रेजी माध्यम की नवमी कक्षा

Students asking Shivraj Singh Chauhan to start eng medium classes
छात्रों ने दी शिवराज मामा को आंदोलन की चेतावनी, पूछा कब खुलेंगी अंग्रेजी माध्यम की नवमी कक्षा
छात्रों ने दी शिवराज मामा को आंदोलन की चेतावनी, पूछा कब खुलेंगी अंग्रेजी माध्यम की नवमी कक्षा

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। बालाघाट जिले के लगभग 107 छात्र, छात्राओं का भविष्य अब सरकार के हाथ में है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद जिले में अंग्रेजी माध्यम की नवमी की कक्षाएं नहीं खुलने से नाराज छात्र, छात्राओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को संबोधित करते हुए कहा कि मामाजी हमारा ध्यान कब रखेंगे।

गौरतलब हो कि बालाघट जिले में गरीब बच्चों को अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा देने के लिए शासन द्वारा शासकीय स्कूलों में पहली से आठवीं तक दाखिला कराया। जिसके बाद नवमी की कक्षा नहीं खोलने से जिले के पांच सैकड़ा से ज्यादा बच्चे अब कक्षा नवमी की कक्षा खुलने का इंतजार कर रहे है।

100 से ज्यादा बच्चों ने की प्रवेश परीक्षा पास
बालाघाट जिले में उत्कृष्ट विद्यालय की कक्षा नवमी में प्रवेश परीक्षा के लिए व्यापम द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा में अंग्रेजी माध्यम का प्रश्नपत्र हल कर लगभग एक 107 बच्चों ने उत्कृष्ट विद्यालय की प्रवेश परीक्षा पास की किन्तु उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षा नवमी की अंग्रेजी माध्यम की कक्षा नहीं होने से बच्चे प्रवेश के लिए भटक रहे है।

मुख्यमंत्री कर चुके है अंग्रेजी माध्यम की कक्षा खोले जाने की घोषणा
विगत 15 अप्रैल को बालाघाट जिले के वारासिवनी में पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विधायक केडी देशमुख द्वारा अंग्रेजी माध्यम की उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षा नवमी की कक्षा खोले जाने के ध्यानाकर्षण को लेकर मुख्यमंत्री ने मंच से घोषणा की थी कि जल्द ही उत्कृष्ट विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम की कक्षा नवमी की कक्षाएं प्रारंभ कर दी जाएगी।

घोषणा पूरी होने का इंतजार कर रहे गरीब परिवार के विद्यार्थी शासकीय स्कूलों में प्रवेश लेने विवश हो जाएंगे, किंतु वहां अंग्रेजी माध्यम ने होने के कारण उनकी पढ़ाई का नुकसान होगा। बालाघाट जिले में उत्कृष्ट विद्यालय की कक्षा नवमी में प्रवेश परीक्षा के लिए व्यापम द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा में अंग्रेजी माध्यम का प्रश्नपत्र हल कर लगभग एक 107 बच्चों ने उत्कृष्ट विद्यालय की प्रवेश परीक्षा पास की है।

सड़क के लिए आत्मदाह की चेतावनी से घबराया प्रशासन
कोटर तहसील के लौलाझ में आम रास्ते पर किए गए अतिक्रमण को नहीं हटाए जाने पर आत्मदाह किए जाने की चेतावनी के बाद अंतत: प्रशासन एक्शन मोड में आया। पूरे दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे एडीएम ने रास्ते में किए गए अतिक्रमण को हटवाते हुए मुरम डाल कर सड़क का निर्माण भी कराया। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। जानकारी के मुताबिक लौलाझ गांव के वार्ड क्रमांक 8 व 9 की सड़क पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए कलेक्टर के यहां 12 जून को गुहार लगाई थी। काम नहीं होने पर ग्रामीणों ने 18 जून को सामूहिक आत्मदाह किए जाने की धमकी दी इसके बाद प्रशासन हरकत में आया। 
 

Created On :   19 Jun 2018 8:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story