JNU, DU और AMITY यूनिवर्सिटी के छात्र ड्रग्स के साथ पकड़ाए

Students of JNU, DU, and AMITY University caught with drugs
JNU, DU और AMITY यूनिवर्सिटी के छात्र ड्रग्स के साथ पकड़ाए
JNU, DU और AMITY यूनिवर्सिटी के छात्र ड्रग्स के साथ पकड़ाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की तीन प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी के छात्रों को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आज मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया है। दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी और एमिटी यूनिवर्सिटी के चार छात्रों को शुक्रवार को करीब 1.14 किलोग्राम मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया है। यही नहीं इन छात्रों के पास से तीन एलएसडी ब्लोट पेपर भी जब्त किये गए हैं।

पकड़ाए गए छात्रों में दो छात्र दिल्‍ली यूनिवर्सिटी और एक-एक छात्र जेएनयू और एमिटी यूनिवर्सिटी के हैं। डीयू के छात्रों में से एक छात्र हिंदू कॉलेज में पढ़ता है। इनके नाम अनिरुद्ध माथुर, तेनजिन फुनचोंग सैम मलिक और गौरव है। NCB ने नार्कोटिक ड्रग्‍स एंड साइकोट्रोपिक सब्‍सटेंसेज एक्‍ट के तहत इन्‍हें गिरफ्तार किया है। गौरव का नाम इस गिरोह के सरगना के रूप में सामने आया है। NCB के उप-महानिदेशक (नॉर्थ जोन) एसके झा ने बताया है कि अनिरुद्ध माथुर, तेनजिन फुनचोंग और सैम मलिक सभी चरस लेने के आदी हैं। ये तीनों गौरव से चरस लेते थे।

गिरफ्तार छात्रों ने NCB को बताया है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी कैंपस में मादक पदार्थ बड़े स्तर पर लिए जाते हैं। आरोपियों ने इस गिरोह में शामिल मादक पदार्थों के तस्करों और अन्य चीजों के बारे में भी जानकारी दी है। फिलहाल जांच अधिकारी इस मामले की छानबीन में लगे हुए हैं।

NCB की दिल्ली यूनिट को यूनिवर्सिटिज़ के पास ड्रग्स बांटे जाने की खबरें मिल रही थी। ये खबरें पिछले एक साल से लगातार मिल रही थी लेकिन NCB के पास इसके ठोस सबूत नहीं थे। कुछ दिनों पहले NCB दिल्ली को यह जानकारी मिली थी कि आने वाले नए साल के समारोहों के लिए डीटीडीसी कूरियर के माध्यम से तीन एलएसडी ब्लोट जयपुर भेज जा रहे हैं। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए NCB दिल्ली की टीम विजय नगर में डीटीडीसी कार्यालय पहुंची और तीन एलएसडी ब्लोट को जब्त किया। इसके साथ ही आगे की कार्रवाई में NCB ने 1.18 किलो मादक पदार्थ भी बरामद किये।

NCB की डीजी रीना मित्रा ने विश्वविद्यलय परिसर में छात्रों में ड्रग्स के बढ़ते प्रभाव पर चिंता जताई है। उन्होंने NCB की दिल्ली जोनल यूनिट को इस संबंध में सख्त निगरानी रखने के लिए निर्देश दिया है।

Created On :   30 Dec 2017 1:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story