comScore

लखनऊ विवि के छात्रों की मेधा नजर आएगी मेट्रो में

August 08th, 2019 17:30 IST
 लखनऊ विवि के छात्रों की मेधा नजर आएगी मेट्रो में

लखनऊ, 8 अगस्त (आईएएनएस)। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों की मेधा अब लखनऊ की मेट्रो में नजर आएगी। इससे उनके हुनर को पूरा शहर जानेगा।

लखनऊ विवि की विभिन्न कक्षाओं के कई छात्रों ने पढ़ाई में टॉप करने के अलावा मेट्रो के अनेक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है। इसीलिए मेट्रो इनके काम से खुश होकर इनकी ग्रुप तस्वीरें और इनके कामों का प्रदर्शन मेट्रो के भीतर करेगी जिससे यात्रियों को इनके हुनर का अंदाजा लगेगा।

विवि के एक अधिकारी ने बताया कि लखनऊ विवि में कई सालों से छात्रसंघ चुनाव न होने के कारण इसमें अच्छे विद्यार्थियों की प्रतिभा का पता नहीं चल पा रहा है। विवि ने इसे देखते हुए मेधावी छात्र परिषद का गठन किया है। इसमें विवि के मेधावी छात्र पढ़ाई के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हैं। इनमें बहुत सारे छात्रों ने लखनऊ मेट्रो के कई कार्यक्रमों में सहभागिता की है। इसके अलावा वे अपनी पढ़ाई करने के साथ ही निर्धन और असहाय बच्चों को भी पढ़ाते हैं। इन मेधावी छात्रों की भूमिका को देखते हुए मेट्रो ने उन्हें सम्मानित करने के लिए उनकी प्रतिभा का प्रदर्शन मेट्रो में करने का फैसला किया है।

लखनऊ मेट्रो की प्रवक्ता पुष्पा बेल्लानी ने बताया, लखनऊ विवि के उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्रों का चित्र और ब्यौरा मेट्रो में प्रसारित करने की बात हमारे निदेशक और विवि के बीच हुई है। इसका खाका तैयार किया जा रहा है। हलांकि अभी इसकी तिथि नहीं निश्चित हुई है। लेकिन जल्द ही इसे प्रसारित किया जाएगा।

लखनऊ विवि के प्रवक्ता प्रो़ एन के पाण्डेय ने आईएएनएस को बताया, लखनऊ विवि के मेधावी छात्र परिषद के प्रतिभाशाली विद्यार्थी जिन्होंने परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त किए हों उनकी सूची लखनऊ मेट्रो ने फोटो के साथ मांगी है। मेट्रो के अंदर उनकी फोटो प्रदर्शित करने के साथ ही उनके कायरें को भी प्रसारित किया जाएगा। साथ ही इन्हें प्रमाण-पत्र के साथ सम्मान भी दिया जाएगा।

--आईएएनएस

कमेंट करें
UWRQ0