MPPSC परीक्षा : तिरंगा लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, दोबारा परीक्षा की मांग

students protest against mppsc exam 2018 examination in bhopal
MPPSC परीक्षा : तिरंगा लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, दोबारा परीक्षा की मांग
MPPSC परीक्षा : तिरंगा लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, दोबारा परीक्षा की मांग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित होकर छात्रों ने MPPSC परीक्षा को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार सुबह भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर परीक्षार्थियों ने हाथों में तिरंगा लेकर लोकसेवा आयोग के खिलाफ रैली निकालकर नारेबाजी की। परिक्षार्थियों की मांग है कि MPPSC परीक्षा को दोबारा कराया जाए।

परीक्षार्थियों का कहना है कि MPPSC में कई बार गड़बड़ी की जाती है, इसलिए उन्होंने दोबारा परीक्षा कराने की मांग की है। परीक्षार्थी रैली निकालने के दौरान हाथ तिरंगा लेकर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस साल कई गलत सवाल पूछे गए थे, इसलिए दोबारा परीक्षा कराई जाए। विरोध कर रहे परिक्षार्थियों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से भी मिलने की कोशिश की लेकिन, सीएम शिवराज सिंह ने मिलने का समय नहीं दिया। इसके बाद छात्रों ने सरकार के खिलाफ कोर्ट में जाने की चेतावनी भी दी है।

बता दें कि MPPSC में लगातार पूछे जा रहे गलत सवालों और अनियमितताओं को लेकर ये परीक्षार्थी लंबे समय से प्रदर्शन करते आ रहे हैं। इससे पहले भी हजारों की संख्या में परिक्षार्थियों ने इंदौर में लोक सेवा आयोग कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया था। इसके बावजूद जब आयोग द्वारा कोई भी स्पष्टीकरण नहीं दिया गया तो भोपाल में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों MPPSC की तरफ से आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर्स भर्ती परीक्षा को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया था। हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को तगड़ा झटका देते हुए वह आदेश रद्द कर दिया, जिसके तहत परीक्षा में मध्यप्रदेश के मूल निवासी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 12 साल की छूट दी गई थी। मामले में हाईकोर्ट ने साफ किया कि किसी उम्मीदवार के निवास स्थान के आधार पर उसकी आयुसीमा में भेदभाव करना असंवैधानिक होगा। लिहाजा, हाईकोर्ट ने परीक्षा में देश भर के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखने के आदेश जारी कर दिए।

Created On :   24 March 2018 8:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story