comScore
Dainik Bhaskar Hindi

छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाए डंडे

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:25 IST

1.2k
0
0
छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाए डंडे

टीम डि़जिटल, जबलपुर.  मंगलवार को छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर अखिल भारतीय इंजीनियरिंग छात्र संगठन ने प्रदर्शन किया. छात्र तालाबंदी कराने कलेक्टर कार्यालय पहुंचे थे, तभी बेकाबू हो रही भीड़ पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजना शुरु कर दी. इसमें कई छात्रों को मामूली चोटें आई है.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि घोटाले का पर्दाफाश करने वाले ईएसओ द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच की जाए. साथ ही दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. छात्रों का आरोप है कि अब तक इस मामले में कोई कार्रवाही नही हुई है, लेकिन अब कार्रवाही की जाए. बता दें कि कलेक्ट्रेट और उसके आसपास धारा 144 लागू है, जिसका उल्लंघन करते हुए छात्रों ने प्रदर्शन किया था.


गौरतलब है कि कुछ सालों पहले जबलपुर के निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में छात्रवृत्ति के नाम पर बड़ा घोटाला सामने आया था. करोड़ों रुपयों के इस घोटाले में एक छात्र के नाम पर अलग-अलग कॉलेजों द्वारा 5-5 बार छात्रवृत्ति निकाली गई है. साथ ही जिन छात्रों के नाम पर छात्रवृत्ति निकाली गई, उनको उस राशि का अब तक कोई लाभ नहीं मिला है.

इस पूरे मामले की शिकायत अखिल भारतीय इंजीनियरिंग छात्र संगठन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, पिछड़ा वर्ग अल्प संख्यक कल्याण विभाग के मंत्री, प्रमुख सचिव, आयुक्त और जबलपुर कलेक्टर से भी की, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नही की गई. कॉलेजों ने इन 2 हज़ार 120 छात्र छात्राओं के फर्जी दाखिलों पर सरकार से करीब 4 करोड़ रुपयों की छात्रवृत्ति गलत ढंग से हासिल कर ली थी.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर